लॉगिन

भारत में बैटरी स्वैपिंग स्टेशन लगाने के लिए बैटरी स्मार्ट ने गोमकैनिक के साथ की साझेदारी

बैटरी स्मार्ट का लक्ष्य पूरे भारत में 100 से ज़्यादा GoMechanic गैरेज में बैटरी स्वैपिंग स्टेशन लगाने का है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 26, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    दिल्ली स्थित स्टार्ट-अप, बैटरी स्मार्ट, जो इलेक्ट्रिक दो और तीन पहिया वाहनों के लिए बैटरी स्वैपिंग समाधान पेश करती है, ने कार की मरम्मत और सर्विस कंपनी, गोमैकेनिक के साथ साझेदारी करने की घोषणा की है. नई साझेदारी के तहत, बैटरी स्मार्ट का लक्ष्य पूरे भारत में 100 से ज़्यादा GoMechanic गैरेज में बैटरी स्वैपिंग स्टेशन लगाना है. पश्चिमी दिल्ली में एसा पहला आउटलेट शुरु किया जा चुका है. बैटरी स्मार्ट की स्थापना IIT-कानपुर में पढ़े पुलकित खुराना और सिद्धार्थ सिक्का ने जून 2020 में की थी.

    ffma9o1g

    बैटरी स्मार्ट के दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में पहले से ही 71 स्वैपिंग स्टेशन हैं

    बैटरी स्मार्ट के सह-संस्थापक पुलकित खुराना ने कहा, "हमारा उद्देश्य ऑटोमोबाइल और मोबिलिटी स्पेस में कंपनियों के साथ लाभकारी साझेदारी बनाकर ईवी क्षेत्र में क्रांति लाना है. GoMechanic की 35 शहरों में 600 से अधिक वर्कशॉप हैं और इसको भी बढ़ाने की योजनाएं हैं. उनके केंद्र होंगे हमारे ग्राहकों के लिए वाहन रखरखाव, रेट्रोफिटिंग और स्पेयर पार्ट्स तक पहुंच में काम आएंगे. यह साझेदारी हमें सभी क्षेत्रों में प्रमुख गैरेज में अपने स्वैपिंग स्टेशन लगाने में सक्षम बनाएगी."

    यह भी पढ़ें: eBikeGo रग्ड इलेक्ट्रिक मोटो-स्कूटर हुआ लॉन्च, कीमतें ₹ 79,999 से शुरू

    बैटरी स्मार्ट के दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में पहले से ही 71 स्वैपिंग स्टेशन हैं और सड़क पर 450 सक्रिय इलेक्ट्रिक वाहन हैं. कंपनी वर्तमान में हर दिन लगभग 1500 बदलती है और कहती है कि GoMechanic के साथ साझेदारी से देश भर में बैटरी स्मार्ट के संचालन को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी. कंपनी का कहना है कि वह ईवी अपनाने की प्रमुख बाधाओं में से एक को संबोधित करना चाहती है, जो कि चार्जिंग / स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर की कमी है. अब तक, बैटरी स्मार्ट ने 30 लाख प्रदूषण-मुक्त किलोमीटर सक्षम किए है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें