लॉगिन

बेनेली इंडिया ने जारी की नई क्रूज़र मोटरसाइकिल की झलक, जुलाई के अंत तक होगी लॉन्च

बेनेली इंडिया आज से नई मोटरसाइकिल के लिए बुकिंग लेना शुरू करेगी और इस महीने के आखिर तक बाइक की कीमतें भी उजागर कर दी जाएंगी. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 8, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बेनेली इंडिया ने छोटे से वीडियो के ज़रिए आगामी क्रूज़र मोटरसाइकिल की झलक जारी की है. लुक के हिसाब से मोटरसाइकिल बेनेली 502सी लग रही है. और हां, ये वाक़ई में डुकाटी डिआवल जैसी दिख रही है. इसके साथ छोटी घुमावदार सीट, साफ दिखाई देती ट्रैलिस फ्रेम, अगले हिस्से में पेटल डिस्क, लंबे आकार का फ्यूल टैंक और हैडलाइट का आकार भी डुकाटी डिआवल से मिलता-जुलता है. हमारा मतलब यह है कि बेनेली 502सी को भारत में काफी सारे ग्राहक खरीदने में दिलचस्पी रखते होंगे. बेनेली इंडिया आज से इस नई मोटरसाइकिल के लिए बुकिंग लेना शुरू करेगी और इस महीने के आखिर तक बाइक की कीमतें भी उजागर कर दी जाएंगी.

    undefined

    बेनेली इंडिया ने 502सी के साथ पहले जैसा बीएस6 इंजन दिया है जो लिओनचीनो में लगा है, यह 500 सीसी का पैरेलल-ट्विन इंजन है जो 8,500 आरपीएम पर 46.8 बीएचपी ताकत और 6,000 आरपीएम पर 46 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इस इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है और इसे 21.5 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक भी मिला है. बाइक का अगला हिस्सा 41 मिमी यूएसडी फोर्क्स और पिछला हिस्सा मोनोशॉक सस्पेंशन से लैस है. कंपनी ने बाइक के अगले पहिए में ट्विन 280 मिमी डिस्क और पिछले पहिए में 240 मिमी सिंगल डिस्क दिया है, इसके अलावा सामान्य तौर पर एबीएस भी मिलेगा. अनुमान है कि भारत में मोटरसाइकिल की कीमत करीब रु 5 लाख होगी.

    vm37j8ksअनुमान है कि भारत में मोटरसाइकिल की कीमत करीब रु 5 लाख होगी

    मोटरसाइकिल के साथ संभावित रूप से पूरी तरह एलईडी लाइटिंग, टीएफटी इंस्ट्रुमेंट कंसोल और अडजस्ट होने वाले अगले फुटपैग्स जैसे फीचर्स दिए जाएंगे. 2021 पर नज़र डालें तो बेनेली ने भारत में अबतक बीएस6 मानकों वाला इंपीरियाले 400 के साथ लिओनचीनो 500 और टीआरके ऐडवेंचर बाइक रेन्ज पेश की है. भारत में यह बेनेली का इस साल पहला बिल्कुल नया मॉडल होगा. जहां बाज़ार में फिलहाल बाइक का कोई सीधा मुकाबला मौजूद नहीं है, वहीं इसका संभावित मुकाबला होंडा रेबेल 500 से होगा जिसे इसी साल भारत में लॉन्च किया जाना है. इसके अलावा बेनेली 502सी का मुकाबला कावासाकी वल्कान एस से भी हो सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय बेनेली मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें