लॉगिन

बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस ने स्कूटर पर गलत हेलमेट पहने साथी पुलिसकर्मी पर लगाया जुर्माना

बेंगलुरु के आरटी नगर के एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने हाल ही में एक और पुलिसकर्मी पर जुर्माना लगाया, जो आधा हेलमेट पहनकर स्कूटर चला रहा था, जिसकी तस्वीर आरटी नगर ट्रैफिक बीटीपी ने अपने ट्विटर हैंडल साझा की है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 21, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स


    पूरा कर्नाटका और इसकी राजधानी बेंगलुरू सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कुछ कड़े कदम उठा रही है, हाल ही में राज्य सरकार ने सभी यात्रियों को सीटबेल्ट पहनना अनिवार्य कर दिया है, शहर की यातायात पुलिस ने पहले कहा था कि दोपहिया वाहनों पर आधे हेलमेट की अनुमति नहीं होगी. इस नियम को लेकर वे कितने गंभीर हैं, यह दिखाने के लिए बेंगलुरु के आरटी नगर के एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने हाल ही में आधा हेलमेट पहनकर स्कूटर चला रहे एक अन्य साथी पुलिसकर्मी पर जुर्माना लगाया. दरअसल, आरटी नगर ट्रैफिक बीटीपी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर गलत हेलमेट पहनने पर पुलिसकर्मी के जुर्माने की तस्वीर शेयर की है.

    यह भी पढ़ें: कर्नाटक में कार में सीटबेल्ट पहनना हुआ अनिवार्य, आदेश न मानने वालों पर लगेगा जुर्माना

    फोटो को सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए आरटी नगर ट्रैफिक बीटीपी ने ट्वीट किया- 'गुड इवनिंग सर हाफ हेलमेट पहने पुलिस कर्मी के खिलाफ केस दर्ज'

    undefined

    17 अक्टूबर को साझा किए गए इस ट्वीट को लगभग अब तक 1,000 लाइक्स और कई कमेंट्स मिले चुके हैं. जहां कुछ इंटरनेट उपयोगकर्ताओं ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले किसी को भी नहीं बख्शने के लिए पुलिस की प्रशंसा की, वहीं अन्य लोगों को संदेह था कि यह प्रचार के लिए पोस्ट की गई एक तस्वीर थी.

    जबकि एक उपयोगकर्ता ने टिप्पणी करते हुए कहा, "वह बहुत खुश लग रहा है. फोटो खींचने का क्या शानदार अवसर है. अब वास्तविक यातायात मैनेजमेंट कैसे करें, जिसे आपकी मुख्य जिम्मेदारी माना जाता है," एक अन्य यूज़र ने लिखा "यह नाटक है" वह मुस्कुरा क्यों रहा है और कैमरे के लिए पोज दे रहा है. कौन करता है ऐसे?" एक अन्य यूजर ने बताया कि ऐसे कई उदाहरण हैं जहां पुलिसकर्मियों को बिना हेलमेट के सवारी करते देखा गया और ट्रैफिक पुलिस ने उन पर जुर्माना नहीं लगाया. कमेंट में कहा गया, 'सर इसे और करना होगा. मैंने देखा है कि कई पुलिसकर्मी बिना हेलमेट के पीछे वाले पुलिसकर्मियों को ले जाते हैं और कई पुलिस वाले उन्हें जाने देते हैं."

    Trafficएक उचित हेलमेट में ही खरीदें चाहे आप देश के किसी भी हिस्से से हों और आपके शहर के यातायात कानूनों में कितना भी नरमी क्यों न हो

    पब्लिसिटी स्टंट हो या न हो, यह तस्वीर निश्चित रूप से इस तथ्य को पुष्ट करती है कि यह बेहद महत्वपूर्ण है कि दोपहिया वाहन पर सवार और पीछे दोनों द्वारा एक उचित हेलमेट पहना जाए. पुलिसकर्मी द्वारा पहना गया आधा हेलमेट किसी भी तरह की दुर्घटना होने पर आवश्यक सुरक्षा प्रदान नहीं करते हैं. इसलिए, हम आपसे एक उचित आईएसआई हॉल मार्क वाला हेलमेट खरीदने का आग्रह करेंगे, चाहे आप देश के किसी भी हिस्से से हों और आपके शहर के यातायात कानून कितने भी उदार क्यों न हों.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें