लॉगिन

BMW G 310 GS भारत में पहली बार हुई स्पॉट, जानें कब हो सकती है लॉन्च

जहां बाइक की फैमिली से G 310 R पहले कई मौकों पर टेस्टिंग के दौरान दिखाई दी है, वहीं बाइक को पहली बार देश में देखा गया है. टैप कर जानें अनुमानित कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 14, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • BMW G 310 GS को बेंगलुरु के पास स्थित TVS प्लांट में बनाया गया है
  • BMW G 310 GS में G 310 R वाला 313cc इंजन लगाया गया है
  • इन दोनों मोटरसाइकल को BMW 1-2 महीने में भारत में लॉन्च करेगी
ऐडवेंचर मोटरसाइकल के शौकीनों के लिए एक अच्छी खबर है! BMW की बिल्कुल नई मोटरसाइकल G 310 GS भारत में स्पॉट हुई है. यह बाइक देसी सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान तो नहीं, लेकिन ट्रक में रखकर ले जाती नज़र आई है. जहां इस बाइक की फैमिली से G 310 R पहले कई मौकों पर टेस्टिंग के दौरान दिखाई दी है, वहीं इस बाइक को पहली बार भारत में देखा गया है. BMW मोटोरेड ने भारत में आधिकारिक एंट्री पिछले साल की और अपनी कुछ बेहतरीन मोटरसाइकल को भारत में लॉन्च किया. वैसे तो BMW G 310 R को लगभग 1 साल पहले ही लॉन्च हो जाना चाहिए था लेकिन कंपनी ने पहले अपनी डीलरशिप को मजबूत करने पर ध्यान दिश है जिससे BMW की सस्ती बाइक्स को ज़्यादा से ज़्यादा लोगों तक पहुंचाया जा सके.
 
bmw g 310 gs
BMW G 310 GS को बेंगलुरु के पास स्थित TVS प्लांट में बनाया गया है
 
BMW इंडिया का कहना है कि G 310 R और G 310 GS को भारत में 2018 के मध्य में लॉन्च किया जाएगा जो लगभग 1 महीना दूर है. कंपनी ने इन दोनों ही मोटरसाइकल को बेंगलुरु के नज़दीक अपने होसर प्लांट में बनाया है. दोनों ही बाइक में समान पावर वाला 313cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन लगा है जो 34 bhp पावर और 28 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. यह वही इंजन हे जो टीवीएस की नई बाइक अपाचे RR 310 में लगा है. BMW ने बाइक के इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है और बाइक के अगले हिस्से में 41 mm अपसाइड डाउन फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया है.

ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड ने डीलरशिप पर शुरू की हिमालयन स्लीट एडिशन की बिक्री, कीमत ₹ 1.71 लाख
 
BMW G 310 GS की बात करें तो G 310 R की तुलना में बाइक का सस्पेंश 40 mm बढ़ा हुआ है. बाइक का मोनोशॉक सस्पेंशन भी अडजस्ट किया जा सकता है. G 310 R और G 310 GS दोनों बाइक्स में समान 11-लीटर का फ्यूल टैक दिया है और इनका वज़न 169.5 किग्रा है. रॉयल एनफील्ड हिमालयन के बाद BMW G 310 GS भारत में लॉन्च होने वाली दूसरी कम कीमत वाली ऐडवेंचर टूरिंग मोटरसाइकल होगी. देश की BMW G 310 GS की अनुमानित कीमत 3 से 3.5 लाख रुपए है.

फोटो क्रेडिट : एक्स बीएचपी
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय बीएमडब्ल्यू मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें