लॉगिन

बीएमडब्ल्यू ने पंजाब में उत्पादन प्लांट लगाने की खबर से किया इनकार

हालांकि कंपनी ने फिर से पुष्टि की कि वह अपने भारत के संचालन के लिए प्रतिबद्ध है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 15, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बीएमडब्ल्यू इंडिया ने उन खबरों का खंडन किया है कि कंपनी पुणे में उत्पादन ऑपरेशन स्थापित कर रही है. कंपनी ने इस खबर के बाद बयान जारी किया था कि जर्मन ब्रांड पंजाब में दूसरा भारतीय वाहन उत्पादन प्लांट खोल सकती है. मूल रिपोर्ट पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के जर्मनी में बीएमडब्ल्यू के मुख्यालय के दौरे से उपजी है.

    यह भी पढ़ें: बीएमडब्ल्यू एक्स7 40आई एम स्पोर्ट '50 जहरे एम एडिशन' भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 1.20 करोड़

    बीएमडब्लू ग्रुप इंडिया हालांकि अब पंजाब में विनिर्माण कार्यों के विस्तार की किसी भी योजना से इनकार करने के लिए आगे आया है. एक बयान में, कंपनी ने कहा, "बीएमडब्ल्यू समूह चेन्नई में अपने उत्पादन प्लांट, पुणे में एक पुर्जे गोदाम, गुड़गांव एनसीआर में एक प्रशिक्षण केंद्र और देश के प्रमुख महानगरों में एक अच्छी तरह से विकसित डीलर नेटवर्क के साथ अपने भारतीय परिचालन के लिए प्रतिबद्ध है. बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया की पंजाब में अतिरिक्त उत्पादन ऑपरेशन स्थापित करने की कोई योजना नहीं है.

    undefined

    पहले के एक ट्वीट में, पंजाब सरकार ने कहा, "मुख्यमंत्री भगवंत मान के जर्मनी से बड़े निवेश के लिए किए गए प्रयासों का फल हुआ क्योंकि प्रमुख ऑटो दिग्गज बीएमडब्ल्यू ने राज्य में अपनी ऑटो पार्ट निर्माण इकाई स्थापित करने पर सहमति व्यक्त की. मुख्यमंत्री ने उद्योग को बढ़ावा देने के लिए पंजाब सरकार के अनुकरणीय कार्यों का प्रदर्शन किया जिसके बाद बीएमडब्ल्यू राज्य में (ए) इकाई स्थापित करने के लिए सहमत हुई.

    मान ने अपनी यात्रा के दौरान पंजाब राज्य में विदेशी निवेश आकर्षित करने के लिए जर्मनी की कई कंपनियों के अधिकारियों से मुलाकात की थी.

    बीएमडब्लू (BMW) ने 2007 में भारतीय बाजार में प्रवेश किया और उसी वर्ष इसका चेन्नई विनिर्माण संयंत्र चालू हो गया था. कंपनी ने इस साल की शुरुआत में अपना 10 लाखवां मेड-इन-इंडिया मॉडल पेश किया था. कार निर्माता वर्तमान में भारत में अपने लाइन-अप से 2 सीरीज ग्रैन कूप से लेकर बीएमडब्ल्यू एक्स7 और मिनी कंट्रीमैन तक के 13 विभिन्न मॉडलों को स्थानीय रूप से तैयार करता है.

    Calendar-icon

    Last Updated on September 15, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें