लॉगिन

भारत में उठा BMW i4 इलेक्ट्रिक सेडान से पर्दा, जानें कब होगी लॉन्च

बीएमडब्ल्यू i4, कंपनी की iX के बाद भारत के लिए दूसरा बीएमडब्ल्यू ब्रांडेड इलेक्ट्रिक वाहन है और 26 मई, 2022 को बिक्री के लिए जाएगा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 29, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बीएमडब्ल्यू इंडिया ने नई दिल्ली में आयोजित इंडिया आर्ट फेयर में नई i4 इलेक्ट्रिक सेडान से पर्दा उठा दिया. ऑटोमेकर ने यह भी पुष्टि की है कि नई i4 भारत में 26 मई, 2022 को लॉन्च की जाएगी. दिलचस्प बात यह है कि i4 का लॉन्च एक और इलेक्ट्रिक कार, किआ EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर के साथ होगा, जो उसी दिन भारत में अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार है. i4 iX के बाद भारत के लिए बीएमडब्ल्यू की यह दूसरी इलेक्ट्रिक कार है और पिछले साल के अंत में भारतीय बाजार के लिए बवेरियन ऑटोमेकर के इलेक्ट्रिक हिस्से के रूप में घोषित किया गया था. iX और i4 के अलावा बीएमडब्ल्यू इंडिया ग्रुप ने इस साल की शुरुआत में मिनी कूपर SE को भी देश में पेश किया था. नई i4 लग्जरी सेगमेंट में लॉन्च होने वाली पहली इलेक्ट्रिक सेडान है, जो बिक्री पर मौजूद कई इलेक्ट्रिक एसयूवी से खुद को अलग बनाती है.

    oautuqjkभारत को 81.5 kWh बैटरी पैक के साथ eDrive40 वैरिएंट में BMW i4 मिलती है

    बीएमडब्ल्यू i4 भारत में ईड्राइव40 वैरिएंट में आती है और इसमें एक 81.5 kWh बैटरी पैक मिलता है जो इलेक्ट्रिक मोटर को 330 bhp और 430 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने की शक्ति देता है. बीएमडब्ल्यू डब्ल्यूएलटीपी साइकिल के अनुसार सिंगल चार्ज पर 483 किमी की रेंज का दावा करती है. i4 को 11 kW पर AC पावर के माध्यम से लेवल 2 वॉल-बॉक्स का उपयोग करके चार्ज किया जा सकता है, जो 8 घंटे में बैटरी को 100 प्रतिशत तक चार्ज कर सकती है. इलेक्ट्रिक सेडान 200 kW तक DC फास्ट-चार्जिंग को हैंडल कर सकती है, जो करीब 10 मिनट में 142 किमी की रेंज देने में सक्षम होगी.

    बीएमडब्ल्यू i4 नई पीढ़ी की 4 सीरीज पर आधारित है और एक समान डिजाइन के साथ आती है. स्टाइल को ईवी-विशिष्ट किडनी ग्रिल, एलईडी हेडलैम्प्स और ब्लू एक्सेंट के साथ बदल दिया गया है. यह 4 सीरीज के सिग्नेचर कूपे रूफलाइन को बरकरार रखता है जो मॉडल को इसका शार्प लुक देता है. केबिन की बात करें तो यह भी काफी बेहतरीन है और इसमें 12.3 इंच का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले और 14.9 इंच की कंट्रोलर स्क्रीन मिलती है जो एक बिना बेज़ल के साथ आती है और केबिन को बेहद प्रीमियम एहसास देती है. इंफोटेनमेंट सिस्टम iDrive 8 सॉफ़्टवेयर चलाता है और ओवर-द-एयर अपडेट के सपोर्ट के साथ आता है.

    ie4m9uko
    इसमें 12.3 इंच का इंफॉर्मेशन डिस्प्ले और 14.9 इंच की कंट्रोल स्क्रीन होगी जो एक फ्रेमलेस बेज़ल के साथ आती है और सिंगल यूनिट के रूप में दिखाई देती है

    i4 और iX बवेरियन निर्माता की पांचवीं पीढ़ी की इलेक्ट्रिक कार तकनीक का प्रतिनिधित्व करते हैं. बीएमडब्ल्यू i4 भारत में एक कंप्लीटली बिल्ट यूनिट (CBU) के रूप में आएगी और इसका फिलहाल कोई सीधा प्रतिद्वंदी नहीं होगा, जिससे इस इलेक्ट्रिक सेडान को एक महत्वपूर्ण लाभ मिलना चाहिए, विशेष रूप से बीएमडब्ल्यू के प्रसिद्ध ड्राइविंग डायनामिक्स के साथ-साथ इलेक्ट्रिक में भी उपलब्ध है.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें