लॉगिन

बीएमडब्ल्यू आईएक्स इलेक्ट्रिक एसयूवी भारत में पूरी तरह बिकी

कंपनी ने कहा है कि कार की डिलीवरी अप्रैल 2022 से शुरू होगी जबकि दूसरे चरण की बुकिंग 2022 की पहली तिमाही में शुरू होगी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 14, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सोमवार ही की बात है कि BMW ने देश में iX इलेक्ट्रिक SUV को लॉन्च किया और अगले दिन ही कंपनी ने घोषणा की है कि कार देश में पूरी तरह बिक चुकी है. बुकिंग के पहले चरण में इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए देश में ग्राहकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया देखी गई है. बुकिंग ऑनलाइन और देश भर में बीएमडब्ल्यू डीलरों के पास की गई हैं. कंपनी ने कहा है कि आईएक्स की डिलीवरी अप्रैल 2022 से शुरू होगी जबकि कार के लिए दूसरे चरण की बुकिंग 2022 की पहली तिमाही में शुरू होगी. आईएक्स हमारे बाजार में सिर्फ एक एक्सड्राइव 40 वेरिएंट में पेश की जा रही है

    s7l2sh9g

    बीएमडब्ल्यू आईएक्स इलेक्ट्रिक एसयूवी को भारत में रु 1.16 करोड़ की कीमत पर लॉन्च किया गया है.

    नई बीएमडब्ल्यू आईएक्स इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ, कंपनी मर्सिडीज-बेंज, ऑडी और जगुआर जैसी लक्जरी कार निर्माताओं में शामिल हो गई है, जो भारत में पूरी तरह से इलेक्ट्रिक एसयूवी बेचती हैं. 2021 बीएमडब्ल्यू आईएक्स को ब्रांड के नए आर्किटेक्चर पर बनाया गया है जो एल्यूमीनियम स्पेस-का उपयोग करता है. इलेक्ट्रिक एसयूवी को यूरो एनकैप टैस्ट में पूरे 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग भी मिली है.

    नई बीएमडब्ल्यू आईएक्स में 76.6 kWh बैटरी पैक लगा है, जहां दो इलेक्ट्रिक मोटर 240 kW या 322 bhp और 630 Nm पीक टॉर्क बनाती हैं. दावा किया गया है कि एसयूवी एक बार चार्ज करने पर WLTP साइकिल के अनुसार 425 किमी की रेंज पेश करती है.

    यह भी पढ़ें: बीएमडब्ल्यू आईएक्स इलेक्ट्रिक एसयूवी भारत में हुई लॉन्च, कीमत ₹ 1.16 करोड़

    लुक्स के मामले में कार सिग्नेचर किडनी ग्रिल डिज़ाइन के साथ आती है, जिसमें राडार, कैमरा और सेंसर सहित एडीएएस फीचर्स शामिल है. कैबिन सॉफ्ट-टच सामग्री से ढका हुआ है, जबकि कार में बीएमडब्ल्यू का नया ऑपरेटिंग सिस्टम भी है. iX कंपनी की ओर से नई हेक्सागोनल स्टीयरिंग व्हील पाने वाली पहली कार है जबकि एसयूवी में इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रुमेंटेशन के लिए दो स्क्रीन लगी हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें