लॉगिन

BMW ने भारत में लॉन्च की M4 कॉम्पिटिशन स्पोर्ट्स कार, कीमत ₹ 1.43 करोड़

नई BMW M4 कॉम्पिटिशन xDrive कंपनी के भारत लाइन-अप में 10वां हाई-परफॉरमेंस वाला M मॉडल है
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 10, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    BMW इंडिया ने अपनी नई M मॉडल, ऑल-न्यू BMW M4 कॉम्पिटिशन एक्सड्राइव को भारत में ₹1.43 करोड़ (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च कर दिया है, जिससे यह कंपनी के लाइन-उप में 10वां हाई-परफॉरमेंस M मॉडल बन गया है. BMW M4 कॉम्पिटिशन एक्सड्राइव पेट्रोल वेरिएंट को हाल ही में कारएंडबाइक के एडिटर-इन-चीफ सिद्धार्थ ने अमेरिका में चलाया था. नई BMW M4 कॉम्पिटिशन एक्सड्राइव BMW 4 सीरीज की डिजाइन पर आधारित है और दोनों के बीच अंतर M-स्पेसिफिक का है.

    यह भी पढ़ें : 2022 बीएमडब्ल्यू X3 भारत में हुई लॉन्च, कीमत ₹ 59.90 से शुरू

    नई BMW M4 कॉम्पिटिशन xDrive में 3.0-लीटर, ट्विन-टर्बो, स्ट्रेट-सिक्स इंजन है जो 501 बीएचपी और 650 एनएम का टार्क बनता है, जो 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है, जो xDrive सिस्टम के माध्यम से सभी चार पहियों को पावर देता है. बता दें कि ये कार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 3.5 सेकंड का समय लेती है,वहीं इसकी टॉप स्पीड 290 किमी/घंटा है.

    jjut5k08BMW M4 कॉम्पिटिशन सबसे खूबसूरत दिखने वाले M मॉडल में से एक है

    M4 कॉम्पिटिशन के डिजाइन की बात करे तो आगे की तरफ BMW किडनी ग्रिल के साथ हॉरिज़ॉंटल बार उप फ़्रंट और सामने और पीछे के एप्रन के लिए अटैचमेंट पार्ट्स के साथ प्रमुख रूप से विस्तारित साइड सिल्स है. BMW लेजरलाइट के साथ अडाप्टिव LED हेडलाइट्स BMW M4 कॉम्पिटिशन एक्सड्राइव पर स्टैंडर्ड फिटमेंट के रूप में आती हैं. छत को कार्बन-फाइबर-रीइन्फ़ॉर्स्ट प्लास्टिक (CFRP) के साथ एरोडाइनैमिक अनुकूलित फिन, एक रियर स्पॉइलर और दो एग्जॉस्ट टेलपाइप के साथ बनाया गया है. कार में आगे की तरफ 19-इंच M लाइट-अलॉय व्हील्स मिलते है और पीछे की तरफ 20-इंच 275/35 ZR19 और 285/30 ZR20 टायर्स मिलते हैं और M4 कॉम्पिटिशन में 440-लीटर का बूट स्पेस मिलता है.

    bn3on56oस्टैंडर्ड तौर पर थ्री ज़ोन ऑटमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, LED इंटीरियर लीगटिंग के साथ एम्बिएंट लाइटिंग मिल जाती है

    अंदर, केबिन को M-स्पेसिफिक स्टाइल को समायोजित करने के लिए पुनर्निर्मित किया गया है, इसमें इलेक्ट्रिकली अडजस्टेबल M स्पोर्ट सीटें और फ़ाइन-ग्रेन मेरिनो लेदर ट्रिम के साथ काफी फीचर्स स्टैंडर्ड के रूप में आते है, और कार पहली बार वेंटिलेशन सीट के साथ आती है. विकल्पों की सूची का एक मुख्य आकर्षण स्ट्रक्चर-आधारित डिजाइन के साथ नई M कार्बन बकेट सीटें हैं. स्टैंडर्ड तौर पर थ्री ज़ोन ऑटमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, LED इंटीरियर लीगटिंग के साथ एम्बिएंट लाइटिंग, और एक हाई-फाई स्पीकर सिस्टम शामिल हैं. BMW M4 कॉम्पिटिशन 12.3 इंच का स्क्रीन डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आती है. जिसे आईड्राइव कंट्रोलर के साथ-साथ स्टीयरिंग व्हील, वॉयस कंट्रोल पर मल्टीफंक्शन बटन से नियंत्रित किया जा सकता है.

    9me2u8lgकार में आगे की तरफ 19-इंच M लाइट-अलॉय व्हील्स मिलते है और पीछे की तरफ 20-इंच 275/35 ZR19 और 285/30 ZR20 टायर्स मिलते हैं

    BMW M4 कॉम्पिटिशन एक्सड्राइव के सेफ़्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें ड्राइविंग असिस्ट सिस्टम, पार्क डिस्टेंस कंट्रोल के साथ आगे और पीछे सेंसर, क्रूज कंट्रोल के साथ ब्रेक फंक्शन और फ्रंट कोलिजन वार्निंग के साथ ब्रेक इंटरवेंशन, लेन डिपार्चर वॉर्निंग सिस्टम के साथ लेन रिटर्न और स्टीरिंग असिस्टेंस, अटेंशन असिस्टेंट और स्पीड लिमिट इंफो सिस्टम. इसके अलावा, आपको स्टीयरिंग और लेन कंट्रोल असिस्टेंट, एक्टिव नेविगेशन फंक्शन, इमरजेंसी लेन असिस्टेंट, BMW ड्राइव रिकॉर्डर और एक नया BMW हेड-अप डिस्प्ले भी मिलती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें