लॉगिन

IAA म्यूनिक 2021: BMW मोटरराड ने पेश किया इलेक्ट्रिक बाइक का अनोखा कॉन्सेप्ट

नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल BMW की स्कूटर और मोटरसाइकिल से प्ररित है और कंपनी की ओर से आज के ज़माने के लिए पेश सिंगल ट्रैक मोबिलिटी का उदाहरण है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 6, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    IAA 2021 की शुरुआत हो चुकी है और यहां कई बेहतरीन कॉन्सेप्ट और उत्पादन के लिए तैयार वाहन देखने को मिले हैं. BMW मोटरराड ने 2021 म्यूनिक मोटर शो में कॉन्सेप्ट CE 02 अर्बन मोबिलिटी मशीन से पर्दा हटा लिया है. नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल BMW की स्कूटर और मोटरसाइकिल से प्ररित है और कंपनी की ओर से आज के ज़माने के लिए पेश सिंगल ट्रैक मोबिलिटी का उदाहरण है. ये दो पहिया उन लोगों को लक्ष्य बनाकर तैयार किया जा रहा है जिनकी उम्र 16 साल से अधिक है और जिन्होंने पहले कभी दो-पहिया नहीं चलाया है.

    lisrikqsएक चार्ज में यह 90 किमी तक चलाई जा सकती है

    BMW कॉन्सेप्ट CE 02 का कुल भार 120 किग्रा है और इसके साथ 11 किलोवाट की मोटर लगाई गई है. इसकी अधिकतम रफ्तार 90 किमी/घंटा होगी और एक चार्ज में यह 90 किमी तक चलाई जा सकती है. BMW Motorrad का कहना है कि नया मॉडल चलाने में बहुत मज़ेदार होगा और दिखने में यह बहुत स्टाइलिश सवारी होगी. इस इलेक्ट्रिक बाइक को लेकर BMW ने ये तक कह दिया है कि इसे किसी स्केटबोर्ड से जोड़कर भी देखा जा सकता है. बाइक को सिंगल साइडेड स्विंगआर्म और डिस्क ब्रेक्स के साथ 15-इंच के व्हील्स भी दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : IAA म्यूनिक 2021: मर्सिडीज़ EQG कॉन्सेप्ट का ख़ुलासा हुआ

    bimot7usहैंडल पर कंपनी ने छोटा डिस्प्ले भी लगाया है

    सपाट बनावट वाला नया कॉन्सेप्ट CE 02 को नीची सेंटर ऑफ ग्रैविटी पर बनाया गया है और इसकी सीट भी कम कद वालों के लिए सटीक है. यह सीट इस कॉन्सेप्ट का उद्देश्य भी बताती है. इलेक्ट्रिक बाइक के फुटपैग्स पर कोई कंट्रोल नहीं दिए गए हैं तो सीटिंग व्यवस्था के हिसाब से फ्रेम और सीट के बीच कोई भी छोटे आकार का सामान रखा जा सकता है. इसके अलावा बाइक को काले रंग का चार हिस्सों में बंटा चौकोर एलईडी हैडलाइट और पिछले हिस्से में एलईडी टेललाइट्स मिले हैं. इसके अलावा हैंडल पर कंपनी ने छोटा डिस्प्ले भी लगाया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें