लॉगिन

बीएमडब्ल्यू आर 18 क्रूज़र भारत में लॉन्च; कीमतें Rs. 18.90 लाख से शुरू

BMW Motorrad ने देश में नई R 18 क्रूज़र मोटरसाइकिल की कीमतों की आधिकारिक घोषणा कर दी है. कीमत रु 18.90 लाख और रु 21.90 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच रखी गई है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 21, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंडिया ने भारत में बीएमडब्लू आर 18 क्रूज़र को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने बाइक की इस फ्लैगशिप मोटरसाइकिल को रु 18.90 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है और अब बीएमडब्ल्यू Motorrad डीलर नेटवर्क के माध्यम से बुकिंग खोल दी गई है. मोटरसाइकिल दो वेरिएंट में आई है - स्टेंडर्ड और फर्स्ट एडिशन जिसकी 21.90 लाख (एक्स-शोरूम) है. मोटरसाइकिल को भारत में पूरी तरह से निर्मित इकाई (CBU) के रूप में आयात किया जाएगा.

    यह भी पढ़ें: नई BMW G 310 R और G 310 GS ₹ 4,500 की शुरुआती ईएमआई के साथ उपलब्ध होंगी

    obhpm8kk

    बाइक में तीन राइडिंग मोड्स - रेन, रोल और रॉक भी मिलेंगे

    बीएमडब्ल्यू आर 18 का डिज़ाइन पुराने ज़माने की याद दिलाता है. डिजाइन प्रेरणा बीएमडब्ल्यू आर 5 से आती है, जो 1930 के दशक के अंत में बनाई जाती थी. बाइक में गोल हेडलैम्प, चौड़े हैंडलबार, क्रोम एग्जॉस्ट पाइप और स्पोक व्हील जैसे कई रेट्रो स्टाइलिंग एलिमेंट हैं. R 18 का स्टेंडर्ड मॉडल पूरी तरह से काले रंग का है जबकि फर्स्ट एडिशन में सफेद पिनस्ट्रिप और क्रोम मिलता है. फीचर्स के मामले में बाइक को ऑल-एलईडी लाइटिंग, एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हीट ग्रिप और वैकल्पिक रिवर्स गियर दिए गए हैं.

    i6fofv1k

    बीएमडब्ल्यू आर 18 क्रूज़र में वैकल्पिक रिवर्स गियर भी दिया गया हैं.

    मोटरसाइकिल में 1,802 सीसी का बॉक्सर-ट्विन, एयर-कूल्ड और ऑयल-कूल्ड इंजन है जो 4,750 आरपीएम पर 89.75 बीएचपी और सिर्फ 3,000 पीपीएम पर 158 एनएम का पीक टॉर्क देता है. इंजन शाफ्ट ड्राइव के वाले 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है. सुरक्षा की बात करें तो यहां एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल-होल्ड असिस्ट के साथ तीन राइडिंग मोड्स - रेन, रोल और रॉक भी मिलेंगे. सस्पेंशन के लिए बाइक में आगे टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे मोनो-शॉक दिए गए हैं. आगे दो-डिस्क ब्रेक और पीछे एक डिस्क ब्रेक है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें