लॉगिन

BMW ने पेश की iX आर्ट कार, इंडिया आर्ट फेयर में दिखाई जाएगी

एकमात्र iX 'द फ्यूचर इज बॉर्न ऑफ आर्ट' कार कलाकार फैजा हसन द्वारा डिजाइन की गई है, जिसे 28 अप्रैल से 1 मई 2022 तक नई दिल्ली में होने वाले इंडिया आर्ट फेयर में प्रदर्शित किया जाएगा.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 14, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    'द फ्यूचर इज बॉर्न ऑफ आर्ट' बीएमडब्ल्यू इंडिया और इंडिया आर्ट फेयर की एक पहल है जिसका उद्देश्य उभरते भारतीय कलाकारों को आगे बढ़ाना है और कला, स्थिरता और नयापन को बढ़ावा देने के लिए BMW समूह की प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाना है. पहली ऑल-इलेक्ट्रिक BMW iX ने कलाकारों के लिए 'सस्टेनेबल सर्कुलरिटी' के दर्शन के आधार पर एक डिजाइन बनाने के लिए एक कैनवास के रूप में काम किया और 4 चयनित कलाकारों में से, फैजा हसन के डिजाइन को iX के रैप के रूप में चुना गया. जिसे 28 अप्रैल से 1 मई 2022 तक नई दिल्ली में होने वाले इंडिया आर्ट फेयर में प्रदर्शित किया जाएगा.

    यह भी पढ़ें : BMW X4 ₹ 60.60 लाख शुरुआती कीमत पर लॉन्च, जानें कितनी दमदार है SUV

    217cgqcoBMW iX आर्ट कार का पीछे का हिस्सा

    चयन के लिए जूरी सदस्यों में भारतीय कला बिरादरी के प्रमुख नाम शामिल थे, अर्थात् बोस कृष्णमाचारी (कोच्चि बिएननेल फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष), सोनल सिंह (क्रिस्टीज़ इंडिया के प्रबंध निदेशक), एलेक्स कुरुविला (कॉनडे नास्ट इंडिया के प्रबंध निदेशक), और जया अशोकन (इंडिया आर्ट फेयर में निष्पक्ष निदेशक), और जूरी सदस्यों को कलाकार की दृष्टि, कथा शैली, विषय की उनकी खोज और कार के रूप में डिजाइन प्रस्ताव की क्षमता के आधार पर डिजाइन का चयन करना था. 'द फ्यूचर इज बॉर्न ऑफ आर्ट' पहल के लिए 4 शॉर्टलिस्ट किए गए कलाकारों में फैजा हसन, फराह मुल्ला, लतीश लक्ष्मण और विशाख मेनन शामिल थे.

    nthejj24BMW iX आर्ट कार पर उर्दू शब्दों 'सुनो', 'तसवूर', 'उमेद', और 'निगेहबान' का उपयोग किया गया है

    BMW ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह ने कहा, "हम जो कुछ भी करते हैं उसके दिल में क्रीएटिविटी होती है. 50 से अधिक सालों के लिए, BMW ने दुनिया भर में विभिन्न सांस्कृतिक पहलों का समर्थन किया है, और भारत में उभरते कलाकारों के लिए एक आकर्षक 'द फ्यूचर इज बॉर्न ऑफ आर्ट' प्लेटफॉर्म बनाने के लिए इंडिया आर्ट फेयर के साथ साझेदारी करने पर गर्व है.”

    यह भी पढें : 2022 BMW X4 भारत में हुई लॉन्च, कीमत ₹ 70.50 लाख से शुरू

    इंडिया आर्ट फेयर की फेयर डायरेक्टर जया अशोकन ने कहा, "भविष्य की शुरुआत कल्पना से होती है, और हमें इस नए आयोग को पेश करते हुए गर्व हो रहा है जो कलाकारों और साझा, टिकाऊ भविष्य की उनकी दृष्टि को केंद्र में रखता है. BMW इंडिया के साथ हमारी साझेदारी वास्तव में एक तरह की है, और हम इस अप्रैल में होने वाले इंडिया आर्ट फेयर में क्रीएटिविटी का जश्न मनाने के लिए रोमांचित हैं.”

    v6b5t7qo28 अप्रैल से 1 मई 2022 तक नई दिल्ली में होने वाले इंडिया आर्ट फेयर में BMW iX आर्ट कार को प्रदर्शित किया जाएगा.

    फ़ैज़ा हसन द्वारा डिजाइन एक सामान्य आकाश की पृष्ठभूमि के खिलाफ सभी प्रकार के लोगों के एक साथ आने का प्रतिनिधित्व करता है. कार पर उर्दू शब्दों 'सुनो', 'तसवूर', 'उमेद', और 'निगेहबान' का उपयोग किया गया है जिसका अर्थ है सुनना, कल्पना करना, आशा करना और सुरक्षा करना, जो हमें उन आवाजों पर ध्यान देने की याद दिलाता है जो हमारे सामूहिक भविष्य को आकार देने में मदद कर सकती हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें