लॉगिन

ह्यूंदैई ने भारत में लॉन्च किया सेंट्रो का BS6 मॉडल, शुरुआती कीमत Rs. 4.57 लाख

ह्यूंदैई ने खामोशी से भारतीय बाज़ार में सेंट्रो का BS6 वर्ज़न लॉन्च कर दिया है. सेंट्रो पेट्रोल और पेट्रोल CNG में उपलब्ध कराई गई है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 20, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यूंदैई इंडिया ने खामोशी से भारतीय बाज़ार में सेंट्रो का BS6 वर्ज़न लॉन्च कर दिया है. सेंट्रो पेट्रोल और पेट्रोल CNG इंजन में उपलब्ध कराई गई है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 4.57 लाख रुपए रखी गई है. कंपनी ने इस कार को देश में 2018 के अंत में लॉन्च किया था और उस समय कार की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 3.89 लाख रुपए रखी गई थी. बाद में दक्षिण कोरियाई कंपनी ने इस कार की कीमत में 25,000 रुपए इज़ाफा किया और इसके बेस वेरिएंट एंट्री-लेवल डी-लाइट और एरा को बंद कर दिया. जहां भारत में 1 अप्रैल 2020 में ही नए इंधन नियम लागू कर दिया गए हैं, वहीं ह्यूंदैई इंडिया ने नई BS6 सेंट्रो को अब लॉन्च किया है.

    tchqq4hoह्यूंदैई की नई सेंट्रो पारंपरिक हैचबैक और टॉल-बॉय डिज़ाइन का मिश्रण है

    नई जनरेशन ह्यूंदैई सेंट्रो के BS6 वर्ज़न के साथ BS6 मानकों वाला 1.1-लीटर एप्सिलॉन MPI इंजन लगाया गया है. कार का पेट्रोल वर्ज़न 68 bhp पावर और 99 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, वहीं इसका CNG वेरिएंट 58 bhp पावर और 84 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इसके साथ ही कंपनी ने जहां कार के सेंट्रो पेट्रोल BS6 के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और विकल्प के रूप में AMT ट्रांसमिशन उपलब्ध कराया है, वहीं इसके CNG वेरिएंट को सिर्फ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स में पेश किया गया है.

    jqjld34gदिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 4.57 लाख रुपए है

    ह्यूंदैई की नई सेंट्रो पारंपरिक हैचबैक और टॉल-बॉय डिज़ाइन का मिश्रण है जिस डिज़ाइन की वजह से पहली जनरेशन सेंट्रो इतनी पॉपुलर हुई थी. कार के साथ ह्यूंदैई इंडिया ने हेलोजन हैडलैंप्स लगाए हैं और कंपनी ने इस कार में प्रोजैक्टर सैटअप या एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स अबतक उपलब्ध नहीं कराए हैं. नई सेंट्रो में व्हील कवर्स के साथ 14-इंच के स्टील व्हील्स उपलब्ध कराए गए हैं और ह्यूंदैई ने कार में अलॉय व्हील्स नहीं दिए हैं, यहां तक कि कार के टॉप मॉडल एस्टा के साथ भी नहीं. हमने इस कार के साथ पर्याप्त समय बिताया और आपको यह बताना चाहेंगे कि कंपनी ने इस कार को बेहतरीन लुक वाला बनाने की जगह ग्राहकों के लिए बेहतरीन बनाने पर ज़्यादा फोकस किया है.

    ये भी पढ़ें : कोरोनावायरस: ह्यूंदैई इंडिया की PM CARES में रू 7 करोड़ की मदद

    ह्यूंदैई ने नई जनरेशन वाली सेंट्रो में सबसे अच्छी चीज़ जो दी है वो कार का बढ़िया स्पेस वाला केबिन है, इसके साथ ही केबिन को बेहतर तरीके से सजाया गया है. हमने जब इस कार में बैठकर देखा तो केबिन का लैगरूम और हेडरूम बहुत ज़्यादा पाया और यह सैगमेंट की सभी कारों में सबसे ज़्यादा है. कार में रियर एसी वेंट्स दिए गए हैं जो भारतीय परिप्रेक्ष्य में बेहतरीन फीचर है. नई सेंट्रो के स्पोर्ट्ज़ और एस्टा मॉडल के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट दिया गया है जो ब्ल्यूटूथ और मिररलिंक सपोर्ट करता है और इनबिल्ट नेविगेशन के साथ आता है. यह पहली बार हुआ है जब इस क्लास के साथ एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया है जो कम फीचर्स में काम चलाने वाले ग्राहकों के लिए बहुत अच्छी बात है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें