लॉगिन

BYD साल के अंत तक अपने नेटवर्क विस्तार की योजना के तहत भारत में कुल 24 शोरूम खोलेगी

BYD इंडिया, जिसने अपना दूसरी EV, Atto 3 इलेक्ट्रिक SUV लॉन्च की है, को इस साल के अंत तक 21 शहरों में 24 शोरूम खोलने की योजना है. बड़ी योजना 2023 के अंत तक भारत में कम से कम 53 शोरूम खोलने की है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 14, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    चीन की BYD ऑटो कंपनी की स्थानीय शाखा BYD इंडिया ने कहा है कि कंपनी की इस साल के अंत तक 21 शहरों में 24 शोरूम खोलने की योजना है. कंपनी ने भारत में अपना दूसरा इलेक्ट्रिक वाहन, BYD Atto 3 लॉन्च किया है और नए EV की निर्बाध उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए अपने नेटवर्क का विस्तार करना चाहती है. कार निर्माता के पास वर्तमान में अपनी वेबसाइट पर सूचीबद्ध 19 डीलर आउटलेट हैं और 2022 के अंत तक 5 और जोड़े जाएंगे. BYD का कहना है कि बड़ी योजना 2023 के अंत तक भारत में कम से कम 53 शोरूम खोलने की है.

    यह भी पढ़ें: BYD Atto 3 भारत में हुई लॉन्च, कीमत ₹ 33.99 लाख

    BYDBYD का कहना है कि कंपनी की योजना 2023 के अंत तक भारत में कम से कम 53 शोरूम बनाने की है

    BYD इंडिया ने पिछले साल 2021 में ई6 इलेक्ट्रिक एमपीवी के लॉन्च के साथ भारत में अपनी पैसेंजर ईवी यात्रा शुरू की थी. कुछ समय पहले तक यह केवल फ्लीट ऑपरेटरों के लिए बिक्री पर थी, हालांकि अब कंपनी ने इसे निजी खरीदारों को भी बेचना शुरू कर दिया है. अब, कार निर्माता ने नई Atto 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी भी लॉन्च की है, जिसकी कीमत  ₹33.99 लाख (एक्स-शोरूम, भारत)है और EV सभी मौजूदा BYD शोरूम में प्रदर्शित होंगी. नई ईवी की डिलेवरी जनवरी 2023 में शुरू होगी.

    BYDBYD ने भारत में निजी खरीदारों को E6 इलेक्ट्रिक MPV की बिक्री भी शुरू कर दी है

    नई BYD Atto 3 कंपनी के ई-प्लेटफॉर्म 3.0 पर बनाई गई है जिसे विशेष रूप से शुद्ध इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए डिज़ाइन किया गया है. Atto 3 एक स्थायी चुंबक सिंक्रोनस मोटर के साथ आती है जो लगभग 150 kW या 201 bhp ताकत बनाती है और 310 Nm का पीक टॉर्क विकसित करती है. एसयूवी सिंगल-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है जो आगे के पहियों को ताकत भेजता है. भारत को कार का केवल एक सबसे महंगा वैरिएंट मिलता है जो 60.48 kWh BYD ब्लेड बैटरी (LFP) के साथ आता है, जो ARAI द्वारा 521 किमी की दावा की गई रेंज की पेशकश करता है. इलेक्ट्रिक एसयूवी डीसी फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है और बैटरी पैक को 50 मिनट में 0-80 प्रतिशत चार्ज किया जा सकता है, जबकि एसी चार्जर के साथ चार्ज करने पर इसे लगभग 9.5 से 10 घंटे का समय लगेगा.

    BYD इंडिया ने यह भी पुष्टि की है कि वह आगामी 2023 ऑटो एक्सपो में भाग लेगी और भारतीय बाजार के लिए और अधिक वाहन और तकनीक की शुरुआत करेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें