लॉगिन

इस इलैक्ट्रिक ऑफ-रोड बाइक की कीमत में खरीद सकते हैं डुकाटी, दुनियाभर में बिकेंगी सिर्फ 50

काल्क एक हाई-परफॉर्मेंस कम वज़न वाली ई-मोटरबाइक है जिसे ऑफ-रोडिंग के हिसाब से ही बनाया गया है. यह बाइक ऑफरोडिंग का इलैक्ट्रिक भविष्य दिखाती है और इसका वज़न सिर्फ 70 किग्रा है. कंपनी ने इसमें 2.6 किवा लीथियम इऑन बैटरी लगाई है जो 20 बीएचपी पावर जनरेट करने की क्षमता रखती है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 2, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • स्वीडिश कंपनी केक की ई-बाइक काल्का की टॉप स्पीड 80 किमी/घंटा है
  • 3 राइडिंग मोड्स के साथ 1 बार चार्ज करने पर बाइक 80 किमी चलती है
  • कंपनी ने काल्का ई ऑफ-रोड की कीमत लगभग 8.9 लाख रुपए रखी है
स्वीडन की मोटरसाइकल मैन्युफैक्चर कंपनी केक ने हाल ही में एक इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल पेश की है. इसका नाम काल्क है और यह एक इलैक्ट्रिक ऑफ-रोड मोटरसाइकल है. काल्क एक हाई-परफॉर्मेंस कम वज़न वाली ई-मोटरबाइक है जिसे ऑफ-रोडिंग के हिसाब से ही बनाया गया है. यह बाइक ऑफरोडिंग का इलैक्ट्रिक भविष्य दिखाती है और इसका वज़न सिर्फ 70 किग्रा है. कंपनी ने इसमें 2.6 किवा लीथियम इऑन बैटरी लगाई है जो 20 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखती है और एक बार चार्ज करने पर इस मोटरसाइकल को 80 किमी तक चलाया जा सकता है. केक की ऑफरोड इलैक्ट्रिक बाइक काल्क को टॉप स्पीड लगभग 80 किमी/घंटा है और यह मोटर 42 Nm टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखती है.
 
the cake kalk features top spec ohlins suspension
कंपनी ने काल्का ई ऑफ-रोड की कीमत लगभग 8.9 लाख रुपए रखी है
 
केक ने इस इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल में ओहलिन सस्पेंशन दिए हैं और इसके अगले हिस्से में 38 एमएम अपसाइड डाउन फोर्क के साथ 204 एमएम ट्रैवल अडजस्टेबल हाई-स्पीड कंप्रेशन दिया गया है. इसके साथ ही लो-स्पीड रिबाउंड के लिए लो-स्पीड कंप्रेशन दिया है. कंपनी ने बाइक के पिछले हिस्से में भी ओहलिन सस्पेंशन दिया है जो 7-स्टेप रिबाउंड अडजस्टमेंट और 16-स्टेप लो-स्पीड कंप्रेशन से लैस है. केक की काल्क को पूरी तरह कंपनी ने डिज़ाइन किया है जिसमें ऐक्सेल, हब्स, स्प्रॉकेट और टायर्स भी शामिल हैं. बाइक के साथ केक ने 3 राइडिंग मोड्स दिए हैं जिसमें से पहला मोड का नाम डिस्कवर है. इस बाइक की कीमत इतनी है कि इसी कीमत पर आप हार्ले डेविडसन और डुकाटी जैसे कई ब्रांड्स की बाइक खरीद सकते हैं.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो में लॉन्च होगी रिवर्स गियर वाली इलैक्ट्रिक स्कूटर, भारतीय स्टार्ट-अप ने बनाई
 
cake kalk
स्वीडिश कंपनी केक की ई-बाइक काल्का की टॉप स्पीड 80 किमी/घंटा है
 
डिस्कवर राइडिंग मोड उन बाइक चालकों के लिए है जिन्होंने बहुत कम ऑफ-रोडिंग की है, ऐसे में मोटरसाइकल की अधिकतम स्पीड 45 किमी/घंटा पर सीमित हो जाती है. बाइक में दिया गया दूसरा मोड एक्सप्लोर मोड है जिसमें लंबी दूरी तय करने और ट्रायल पर जाने में सहूलियत होती है. तीसरा एक्साइटेड मोड है जिसमें बाइक मैग्ज़िमम स्पी पर चलाई जा सकती है. कंपनी ने इस ऑफ-रोड मोटरबाइक को एल्युमीनियम प्रेम पर बनाया है, वहीं इसके बॉडी पार्ट्स कार्बन फाइबर के हैं. बता दें कि दुनियाभर में बेचने के लिए इस बाइक की सिर्फ 50 यूनिट ही तैयार की गई हैं जो ऑर्डर पर मिलेगी. इसे खरीद पाना इतना आसान नहीं क्योंकि इसकी टोकन मनी ही लगभग 63,000 रुपए है और इसकी कीमत लगभग 8.9 लाख रुपए है.

ये भी पढ़ें : इस बाइक के तोड़े विंटेज मोटरसाइकल की नीलामी के सारे रिकॉर्ड, कीमत जान उड़ जाएंगे होश
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें