लॉगिन

कार बिक्री अगस्त 2021: निसान ने घरेलू बाज़ार में बेचे 3,209 वाहन

निसान इंडिया ने पिछले महीने कुल 3,209 कारों की बिक्री दर्ज की है जो अगस्त 2020 में बेची गई 810 इकाइयों की तुलना में 296 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 3, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    निसान इंडिया ने अगस्त 2021 के मासिक आंकड़ों की घोषणा की है. कार निर्माता ने पिछले महीने निसान और डैटसन रेंज की 3,209 इकाइयों की घरेलू थोक बिक्री की सूचना दी है, जो पिछले साल इसी महीने में बेची गई 810 कारों की तुलना में 296 प्रतिशत की वृद्धि है. हालांकि, इस साल जुलाई में बेची गई 8,156 कारों की तुलना में जापानी कार निर्माता की मासिक बिक्री में 154 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखी गई है. इसके अलावा, ब्रांड ने घोषणा की है कि मैग्नाइट सबकॉम्पैक्ट एसयूवी को अब तक 60,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी हैं.

    3toa9l38

    जुलाई 2021 की तुलना में बिक्री में 154 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखी गई है.

    निसान मोटर इंडिया लिमिटेड के एमडी राकेश श्रीवास्तव ने कहा, "त्योहारों के मौसम की शुरुआत के साथ, बुकिंग की बढ़ती संख्या के साथ ग्राहकों की भावना सकारात्मक है. सेमी-कंडक्टर की सप्लाय के बढ़े हुए समय के साथ है वाहनों की उपलब्धता प्रभावित हुई है. हम आने वाले महीनों के दौरान इस चुनौती की रहने की आशंका कर रहे हैं. हम ग्राहकों को अधिक निसान मैग्नाइट देने के प्रयास जारी रखेंगे ताकि वे जल्द से जल्द गेम-चेंजिंग एसयूवी का आनंद ले सकें. हम क्षमता बढ़ाकर नेटवर्क को मजबूत करने वाले ग्राहक अनुभव पर भी ध्यान दे रहे हैं."

    यह भी पढ़ें: निसान ने जुलाई 2021 बिक्री में साल-दर-साल 443 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

    निसान मैग्नाइट सबकॉम्पैक्ट SUV की कीमत ₹ 5.59 लाख से शुरू होकर ₹ 9.74 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है. एसयूवी दो पेट्रोल इंजन विकल्पों के विकल्प के साथ आती है - 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड मोटर और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल. ट्रांसमिशन के मामले में पांच स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के अलावा, कार टर्बो पेट्रोल सीवीटी के साथ भी आती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें