लॉगिन

carandbike Awards 2021: पवन गोयनका को मिला परमश्रेष्ठ पुरस्कार

भारतीय ऑटो उद्योग में उनके योगदान के लिए, कारएंडबाइक ने महिंद्रा एंड महिंद्रा के सीईओ और एमडी डॉ. पवन गोयनका को प्रतिष्ठित परमश्रेष्ठ पुरस्कार से सम्मानित किया है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 22, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कारएंडबाइक ने महिंद्रा एंड महिंद्रा के सीईओ और एमडी डॉ. पवन गोयनका को 2021 के लिए प्रतिष्ठित परमश्रेष्ठ पुरस्कार से सम्मानित किया है. 40 साल से अधिक के करियर के साथ, डॉ. गोयनका भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग के लिए एक ध्वजवाहक रहे हैं. महिंद्रा एंड महिंद्रा में उनके नेतृत्व के पदों के अलावा, उन्होंने अतीत में सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (SIAM) के प्रमुख के रूप में भी काम किया है और CII के आत्मनिर्भर भारत के अध्यक्ष भी हैं.

    3mf5b3uo

    अप्रैल 2021 में डॉ. गोयनका महिंद्रा एंड महिंद्रा से रिटायर होंगे.  

    आईआईटी कानपुर से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीटेक की डिग्री और कॉर्नेल यूनिवर्सिटी से डॉक्टरेट की उपाधि प्राप्त करने के साथ, डॉ. पवन गोयनका ने शुरू में डेट्रायट में जनरल मोटर्स के रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर में 14 साल तक साथ काम किया. 1993 में, गोयनका महिंद्रा एंड महिंद्रा में जनरल मैनेजर, आर एंड डी के रूप में शामिल हुए और महिंद्रा स्कॉर्पियो के विकास सहित कई परियोजनाओं में अहम किरदार निभाया.

    यह भी पढ़ें: carandbike Awards 2021: महिंद्रा थार ने जीता साल की सबसे अच्छी ऑफ-रोडर का खि़ताब

    डॉ. पवन गोयनका ने महिंद्रा में कई भूमिकाओं में काम किया है, जैसे सीओओ, अध्यक्ष, कार्यकारी निदेशक और एमडी. वह भारत की कारों के लिए बेहतर सुरक्षा मानकों के एक बड़े वकील भी रहे हैं और 2014 से कारों में सुरक्षा उपकरणों को स्टेडर्ड करने पर ज़ोर दिया है. अप्रैल 2021 में डॉ. गोयनका महिंद्रा एंड महिंद्रा से रिटायर होंगे. उनकी जगह अनीश शाह एमडी और सीईओ का पद संभालेंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें