लॉगिन

carandbike अवार्ड्स 2022: कार ऑफ द ईयर बनी फोक्सवैगन टाइगुन

फोक्सवैगन ताइगुन को 2022 सीएनबी कार ऑफ द ईयर पुरस्कार जीतने के लिए महिंद्रा एक्सयूवी700, सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस और टाटा पंच जैसे कुछ मजबूत दावेदारों के साथ मुकाबला करना पड़ा.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 18, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोक्सवैगन टाइगुन कॉम्पैक्ट एसयूवी को 2022 कारएंडबाइक अवार्ड्स में प्रतिष्ठित कार ऑफ द ईयर का पुरस्कार मिला है. इस पुरस्कार को जीतने के लिए कॉम्पैक्ट एसयूवी को महिंद्रा एक्सयूवी700, सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस और टाटा पंच जैसे कुछ मजबूत दावेदारों के साथ मुकाबला करना पड़ा. वहीं, XUV700 इस श्रेणी में उपविजेता रही. फोक्सवैगन ठाइगुन अपने बढ़िया निर्माण और हैंडलिंग के साथ हमारे जूरी सदस्यों को आकर्षित करने में कामयाब रही.

    9j4v3ubo

    XUV700 इस श्रेणी में उपविजेता रही.

    फोक्सवैगन टाइगुन पिछले साल सितंबर में भारत में बिक्री पर गई थी और हमारे बाजार में बेहद कठिन कॉम्पैक्ट एसयूवी स्पेस में प्रवेश किया. यह फीचर्स से अच्छी तरह से भरी हुई है और क्रेटा के साथ हुए मुकाबले में इसने हमें अपनी ड्राइव और प्रदर्शन से प्रभावित किया. यह सेगमेंट में ह्यून्दे क्रेटा और किआ सेल्टॉस जैसी कुछ कोरियाई कारों से मुकाबला करती है सात ही स्कोडा कुशाक को भी टक्कर देती है.

    यह भी पढ़ें: carandbike अवार्ड्स 2022: हीरो XPulse 200 4V बनी टू-व्हीलर ऑफ द ईयर

    कार को भारत में दो टर्बो पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है. पहला 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर TSI इंजन है जो VW और स्कोडा कारों की कई कारों में ड्यूटी करता है. यह इंजन मानक के रूप में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है जबकि 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक वैकल्पिक है. फिर बड़ा 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर TSI पेट्रोल इंजन है जो 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन (DCT) के साथ पेश किया जाता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें