लॉगिन

carandbike अवार्ड्स 2022: ईवी ऑफ द ईयर बनी ऑडी आरएस ई-ट्रॉन जीटी

ऑडी आरएस ई-ट्रॉन जीटी ने अपने बैलिस्टिक प्रदर्शन और रेज़र-शार्प लुक से सभी को प्रभावित किया और 2022 कारैंडबाइक ईवी ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीता.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 19, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-icon
Story

हाइलाइट्स

    हमारे पास इस बार कारैंडबाइक अवार्ड्स में इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) काफी "शोर" कर रहे थे और हमारे जूरी सदस्य ग्रीन व्हीकल की बढ़ती संख्या को देखकर उत्साहित थे. इस साल, 2022 सीएनबी ईवी ऑफ द ईयर का पुरस्कार बहुत ही योग्य ऑडी आरएस ई-ट्रॉन जीटी को मिला. टाटा टिगोर ईवी बेहद करीब आ गई, लेकिन ऑडी आरएस ई-ट्रॉन जीटी ने अपने बैलिस्टिक प्रदर्शन और रेज़र-शार्प लुक्स से सभी का ध्यान खींचा. ऑडी आरएस ई-ट्रॉन जीटी के साथ कैटेगरी में जो अन्य ईवी शामिल थीं,उनमें ऑडी ई-ट्रॉन 50/55, ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक, आरएस ई-ट्रॉन जीटी, जगुआर आई-पेस, पोर्श टायकन और टाटा टिगोर ईवी थी.

    यह भी पढ़ें : carandbike अवार्ड्स 2022: BMW C 400 GT को प्रिमियम स्कूटर ऑफ द ईयर का खिताब मिला

    ऑडी आरएस ई-ट्रॉन जीटी कंपनी की आर8 ऑडी का स्प्रीच्युअल हिस्सा है और यह निश्चित रूप से काफी हद तक दिखता भी है. कार फोक्सवैगन समूह की अन्य ईवी जैसे, पोर्शे टायकन के साथ अपने आधार को साझा करती है. कार सड़क पर सबसे बेहतरीन दिखती है और इसने 2022 कारैंडबाइक अवार्ड्स में स्पोर्ट्स कार ऑफ द ईयर का खिताब भी जीता.

    .com/media/
    ऑडी इंडिया हेड, बलबीर सिंह ढिल्लों, स्पोर्ट्स कार ऑफ द ईयर श्रेणी के लिए आरएस ई-ट्रॉन जीटी का पुरस्कार प्राप्त करते हुए

    अब ई-ट्रॉन जीटी दो अवतारों में उपलब्ध है और दोनों समान 93.4 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक का उपयोग करते हैं. पोर्श टायकान के साथ भी साझा किया गया. लेकिन इसमें स्टैंडर्ड जीटी जो 522 बीएचपी का आउटपुट और 630 एनएम का टार्क पैदा करती है के मुकाबले आपको 637 बीएचपी के साथ-साथ 830 एनएम का बेहतरीन टार्क मिलता है. कार में ड्यूल सिंक्रोनस मोटर्स हैं और इसका परिणाम क्वाट्रो ऑल-व्हील-ड्राइव क्षमता भी है.  आरएस 3.3 सेकंड में 0-100 kmph की रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 250 kmph तक की है. 
     

    Calendar-icon

    Last Updated on March 19, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें