लॉगिन

carandbike अवार्ड्स 2022: यामाहा एरोक्स 155 ने जीता टू-व्हीलर डिजाइन ऑफ द ईयर का अवॉर्ड

यामाहा एरोक्स 155 एक मैक्सी डिजाइन वाला टू-व्हीलर स्कूटर है, जो अपने लुक्स के साथ काफी सुर्खियां बंटोर रहा है. इसमें वही 155 cc इंजन है जो R15 में लगा है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 17, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    यामाहा Aerox 155 मैक्सी स्कूटर को 2022 कारएंडबाइक अवार्ड्स में टू-व्हीलर डिज़ाइन ऑफ़ द ईयर के खिताब से नवाज़ा गया है. यह जापानी टू-व्हीलर दिग्गज द्वारा भारत में लॉन्च किया जाने वाला पहला मैक्सी स्कूटर है,और अपने स्टाइल और डिज़ाइन से 2022 कारएंडबाइक अवार्ड्स में ज्यूरर्स को प्रभावित करने में इसने कामयाबी हासिल की. इस पर एक विशिष्ट मैक्सी-स्कूटर का टच देखने को मिलता है और यह सड़क पर अपनी शानदार उपस्थिति की पेशकश करता है. स्कूटर का प्रोफाइल और पिछला भाग भी अच्छा दिखता है और पीछे की ओर एक एलईडी टेललाइट, एक स्पोर्टी एग्जॉस्ट और स्टाइलिश ग्राफिक्स मिलते हैं.

    0t02dgt4
    यामाहा ऐरोक्स निश्चित रूप से शार्प और स्पोर्टी लुक के साथ बेहतरीन दिखता है.

    यामाहा एरोक्स 155 एक अंतरराष्ट्रीय मॉडल है,जो अन्य एशियाई देशों में भी बिक्री के लिए उपलब्ध है. इसमें एक बल्बनुमा चेहरा है, जिसमें फ्रंट एप्रन पर बड़ी एलईडी हेडलाइट्स के साथ-साथ एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स भी दी गई हैं. एरोक्स 155 स्मार्ट मोटर जेनरेटर सिस्टम, ऑटोमैटिक स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम और MID यूनिट के साथ नेगेटिव LCD इंस्ट्रूमेंट कंसोल से लैस है जो जरूरी जानकारी दिखाता है.

    यह भी पढ़ें: carandbike अवार्ड्स 2022: टीवीएस रेडर 125 को मिला कम्यूटर मोटरसाइकिल ऑफ द ईयर का अवॉर्ड

    एरोक्स 155 में वही 155 cc का इंजन है जो R15 में लगा है और वेरिएबल वॉल्व एक्चुएशन (VVA) के साथ आता है. मोटर को CVT ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है. फोर-स्ट्रोक, SOHC, 4-वॉल्व इंजन 8,000 आरपीएम पर 14.7 बीएचपी और 6,500 आरपीएम पर 13.9 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इंजन R15 V4.0 की तुलना में लगभग 4 bhp कम ताकत पैदा करता है. 

    Calendar-icon

    Last Updated on March 17, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें