carandbike logo

Citroen C5 एयरक्रॉस की बुकिंग भारत में शुरू हुई, बहुत जल्द लॉन्च होगी SUV

language dropdown

हमारे बाज़ार में कार को आने वाले कुछ हफ्तों में लॉन्च किया जाने वाला है और कंपनी ने अब नई SUV के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है. पढ़ें पूरी खबर...

नई सी5 एयरक्रॉस को रु 50,000 टोकन राषि के साथ बुक किया जा सकता है expand फोटो देखें
नई सी5 एयरक्रॉस को रु 50,000 टोकन राषि के साथ बुक किया जा सकता है

आगामी सिट्रॉएन सी5 एयरक्रॉस से पर्दा हटा लिया गया है और इस मॉडल को भारत में असेंबल किया जाएगा. हमारे बाज़ार में इस कार को आने वाले कुछ हफ्तों में लॉन्च किया जाने वाला है और कंपनी ने अब नई SUV के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है. नई सी5 एयरक्रॉस को रु 50,000 टोकन राषि के साथ बुक किया जा सकता है और 6 अप्रैल 2021 से पहले बुकिंग करने वाले ग्राहकों को पांच साल या 50,000 किमी तक मेंटेनेंस पैकेज मुफ्त में दिया जाएगा. भारत में इस SUV को सीकेडी या कहें तो कम्प्लीटली नॉक्ड डाउन मॉडल के तौर पर लॉन्च किया जाएगा और यह कंपनी का हमारे बाज़ार में पहला उत्पाद होगा.

124t0d8gसिट्रॉएन सी5 एयरक्रॉस कंपनी का हमारे बाज़ार में पहला उत्पाद होगा

Citroen ने इस नई SUV का उत्पादन तमिलनाडु के तिरुवल्लुवर प्लांट में शुरू कर दिया है और इसके पहले मॉडल को बाज़ार भी भेजा जा चुका है. नई सी5 दो वेरिएंट्स - फील और शाइन में लॉन्च की जाएगी. सी5 एयरक्रॉस के साथ 1997 सीसी का चार-सिलेंडर, 2.0-लीटर डीजल इंजन मिलेगा जो 3750 आरपीएम पर 174 बीएचपी ताकत और 2000 आरपीएम पर 400 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है जिसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है. दावा है कि एक लीटर डीजल में यह SUV 18.6 किलोमीटर तक चलती है. आने वाले कुछ हफ्तों में कार की बिक्री भारत में शुरू की जाएगी और 30 जून से ग्राहकों को कार सौंपी जाएगी.

urm98vukनई सी5 दो वेरिएंट्स - फील और शाइन में लॉन्च की जाएगी

आरामदायक यात्रा के हिसाब से SUV को डिज़ाइन और तैयार किया गया है और इसके साथ ब्रांड के प्रोग्रेसिव हाईड्रॉलिक कुशन सस्पेंशन सेटअप दिया जाएगा जिसका कम आरामदायक यात्रा के हिसाब से थोड़ा ज़्यादा होगा. SUV को मिले फीचर्स में एलईडी लाइटिंग, 18-इंच के दो रंगों वाले डायमंड कट अलॉय व्हील्स, दो रंगों वाला केबिन, 8-इंच टचस्क्रीन सिस्टम के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, लैदर अपहोल्स्ट्री वाली सीटें, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई फीचर्स शामिल हैं. SUV के साथ 6 एयरबैग्स, एबीएस, ईएसपी, हिल स्टार्ट और ऐसी ही बहुत सी आधुनिक तकनीक दी जाएंगी.

ये भी पढ़ें : टोयोटा RAV4 भारत में टैस्टिंग के समय दिखी, बिना स्टिकर्स के नज़र आई SUV

0 Comments

सिट्रॉएन सी5 एयरक्रॉस के अगले हिस्से में एलईडी विजन प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, एलईडी डीआरएल, ओआरवीएम पर लगे एलईडी टर्न इंडिकेटर्स और एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं. SUV का व्हीलबेस 2730 मिमी है और पिछली सीट्स को फोल्ड करने के बाद सामान रखने के लिए इसमें 580-लीटर की जगह मिलती है. SUV के टॉप मॉडल के पिछले हिस्से में इलेक्ट्रिक टेलगेट भी मिला है. बाकी फीचर्स की बात करें तो पार्क असिस्ट, इलेक्ट्रिक रूप से अडजस्ट होने वाली ड्राइवर्स सीट, पैनोरमिक सनरूफ, कीलेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट इंफॉर्मेशन सिस्टम, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, अगले और पिछले पार्किंग सेंसर्स, आइसोफिक्स माउंट और रिवर्स कैमरा दिया गया है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Be the first one to comment
Thanks for the comments.