लॉगिन

कोरोनावायरस: हीरो मोटोकॉर्प ने राहत कार्यों की गति बढ़ाई

हीरो मोटोकॉर्प देश भर में कोरोनावायरस राहत कार्यों मे लगी हुई है जहां फेस मास्क, सेनिटाइज़र बनाने का साथ-साथ लाख लाखों भोजन भी बांटे गए हैं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 20, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हीरो मोटोकॉर्प भारत में अपने कोरोनावायरस राहत कार्यों को तेज़ी से आगे बढ़ा रही है. कंपनी ने अब अपना ध्यान सेनिटाइज़र और फेस मास्क बनाने में लगा दिया है. अब तक हीरो लगभग 5,000 लीटर सेनिटाइज़र संबंधित अधिकारियों और ज़रूरतमंदों में बांट चुकी है. सेनिटाइज़र को कंपनी के प्लांट्स में ही भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के दिशा-निर्देशों और मानकों के अनुसार बनाया जा रहा है. इसके अलावा हीरो ने अब तक संबंधित अधिकारियों को 4 लाख सुरक्षात्मक फेस मास्क भी बना कर दे दिए हैं. साथ ही कोरोनावायरस राहत कार्यों में मदद के लिए कंपनी ने भारत भर में अधिकारियों को 2,000 से अधिक मोटरसाइकिलें भी दान की हैं.

    t4tvb24k

    अब तक हीरो लगभग 5,000 लीटर सेनिटाइज़र ज़रूरतमंदों में बांट चुकी है. 

    हीरो की बनाई गईं 60 दोपहिया एम्बुलेंस की भी सराहना की जा रही है. ये एम्बुलेंस आपातकालीन स्थितियों में तुरंत काम आएंगी. ग्रामीण और दूरदराज के क्षेत्रों में मरीजों तक पहुंचने और उन्हें नजदीकी अस्पतालों में ले जाने के लिए उपयोगी होगी. इन एम्बुलेंस को 150 और इससे अधिक सीसी वाली हीरो की मोटरसाइकिलों पर बनाया गया है. एम्बुलेंस के सामान में प्राथमिक चिकित्सा किट, ऑक्सीजन सिलेंडर, आग बुझाने के यंत्र और सायरन जैसे आवश्यक चिकित्सा उपकरण के साथ सोने की व्यवस्था भी है.

    jb23ghkk

    एम्बुलेंस के प्राथमिक चिकित्सा किट, ऑक्सीजन के साथ सोने की व्यवस्था भी है. 

    भोजन तैयार करने के लिए कंपनी अपने प्लांट्स की कैंटीन की रसोई का उपयोग कर रही है जिससे हर दिन 15,000 भोजन बांटे जा रहे हैं. दिल्ली एनसीआर, राजस्थान, हरियाणा, उत्तराखंड, आंध्र प्रदेश और गुजरात के क्षेत्रों में फंसे हुए मजदूरों और बेघर परिवारों को अब तक 3 लाख से अधिक भोजन दिए जा चुके हैं. राजस्थान, महाराष्ट्र, दिल्ली और केरल में 6,000 से अधिक राशन किट भी बंटे हैं.

    हीरो मोटोकॉर्प सहित हीरो समूह ने राहत के लिए कुल ₹100 करोड़ देने का वादा किया है. इस राशि का आधा ₹50 करोड़ हाल ही में बनाए गए पीएम-केयर फंड में योगदान दिया गया है और शेष ₹50 करोड़ अन्य राहत प्रयासों में खर्च किए जा रहे हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें