लॉगिन

कोरोनावायरस लॉकडाउन: मारुति सुज़ुकी ने गुरुग्राम प्लांट में कामकाज फिर शुरू किया

मार्च 2020 लगे लॉकडाउन के कुछ दिन पहले से ही कंपनी के गुरुग्राम प्लांट में काम रुक गया था .
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 18, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कोरोनावायरस लॉकडाउन के चौथे चरण की शुरुआत भारतीय ऑटोमोबाइल क्षेत्र के लिए एक अच्छी खबर के साथ हुई है. कुछ दिनों पहले हरियाणा में अपने मानेसर प्लांट में कामकाज शुरू करने के बाद, देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुज़ुकी ने आज से हरियाणा में ही स्थित अपने गुरुग्राम कारख़ाने में भी काम फिर से शुरू कर दिया है. 25 मार्च 2020 को शुरू हुए लॉकडाउन से दो दिन पहले ही कंपनी ने इन दोनों प्लांट्स में गाड़ियां बनाना बंद कर दिया गया था. आज 55 दिन के बड़े अंतराल के बाद गुरुग्राम में कामकाज को फिर हरी झंडी मिली है.

    qm5j806o

    मारुति सुज़ुकी की लोकप्रिय कार विटारा ब्रेज़ा को गुरुग्राम प्लांट में ही बनाया जाता है.

    रविवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के साथ एक फाइलिंग में, कंपनी ने कहा, "आपको सूचित करते हैं कि मारुति सुज़ुकी इंडिया लिमिटेड अपने गुड़गांव प्लांट में 18 मई 2020 से वाहनों का उत्पादन फिर से शुरू करेगी. यह काम सरकार के नियमों और दिशानिर्देशों के अनुसार और सुरक्षा के उच्चतम मानकों का पूरा पालन करते हुए किया जाएगा." गुरुग्राम कारख़ाने में कंपनी विटारा ब्रेज़ा, एस-क्रॉस और इग्निस जैसी कारों के अलावा सुपर कैरी कमर्शल वाहन भी बनाती है.

    यह भी पढ़ें: मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा पेट्रोल रिव्यूः इस कीमत में बेहतरीन विकल्प

    गुरुग्राम प्रशासन ने पहले ही जिले में उद्योगों और संगठनों के संचालन को फिर से शुरू करने के लिए कई दिशानिर्देशों जारी किए हैं. कंपनियों से कहा गया है कि वे अपने परिसर की नियमित सफाई सुनिश्चित करें और हर समय कर्मचारियों के बीच सामाजिक दूरी बनाए रखें. शिफ्टों का ओवरलैप नहीं होना चाहिए और काम करने वालों का हर समय फेस मास्क पहनना आवश्यक है. आरोग्य सेतु एप का उपयोग अनिवार्य कर दिया गया है और पुलिस व प्रशासन की टीमें इस बात की जांच के लिए कभी भी आ सकती हैं कि नियमों का पालन कैसे किया जा रहा है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें