लॉगिन

कोरोनावायरस लॉकडाउन: उबर ने 5 शहरों में आपातकालीन सेवा शुरू की

उबर एस्सेंशल नाम की सेवा अब बेंगलुरु, गुड़गांव, मुंबई, नासिक और हैदराबाद में चिकित्सा सुविधाओं तक पहुंचने के लिए उपलब्ध है
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 16, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पिछले कुछ हफ्तों से कोरोनावायरस लॉकडाउन के चलते चिकित्सा सुविधाओं तक पहुंचना  नागरिकों के लिए किसी चुनौती से कम नहीं रहा है. कोई सार्वजनिक परिवहन उपलब्ध नहीं है, जिसका अर्थ है कि यदि आपके पास अपनी गाड़ी नहीं है तो आप अपना घर भी नहीं छोड़ सकते हैं. अब देश भर के कम से कम 5 प्रमुख शहरों में उबर अपने ऐप पर नए 'एसेंशियल' फीचर के साथ एक समाधान के साथ आई है. इस सुविधा का उपयोग आपकी चिकित्सा आवश्यकताओं के लिए अस्पतालों और फार्मेसियों तक आने-जाने के लिए किया जा सकता है.

    यह सुविधा बेंगलुरु, गुड़गांव, मुंबई, नासिक और हैदराबाद में शुरू की गई है. यह अधिकारियों की पूर्ण सहमति के साथ किया गया है और यात्रा केवल आवश्यक स्थानों तक ही की जा सकती है. राइड हेलिंग कंपनी ने यह भी कहा है इस सुविधा का उपयोग करने वाली सवारियों को उनकी यात्रा के उद्देश्य को मान्य करने के लिए कागज़ात साथ ले जाने होंगे. उबर का कहना है कि इस काम के लिए ड्राइवरों को विशेष रूप से प्रशिक्षित किया गया है और आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए कर्फ्यू पास जारी किए गए हैं.

    उबर सवारियों को बुनियादी कदमों के बारे में भी बता रहा है जो वायरस के प्रसार को रोकने में मदद कर सकते हैं. इन-एप मैसेज और ईमेल भेजकर ऐसा किया जा रहा है. इस सेवा का लाभ लेने के लिए आपको कंपनी को पैसे चुकाने होंगे जिसकी राशि बुकिंग करते समय बता दी जाएगी. हालांकि कंपनी का यह भी कहना है कि वह दुनिया भर में स्वास्थ्य सेवा श्रमिकों और वरिष्ठ लोगों को सवारी और भोजन प्रदान करने के लिए भी प्रतिबद्ध है और इसके लिए 1 करोड़ नि: शुल्क राइड दी जा रहीं हैं. भारत में अपने ड्राइवर भागीदारों की मदद करने के लिए कंपनी पहले ही रु. 25 करोड़ की राहत की घोषणा कर चुकी है. साथ ही अपने ग्राहकों से भी अनुरोध कर रही है कि वे आगे आएं और इसके लिए योगदान दें.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें