लॉगिन

कोरोनावायरस लॉकडाउन: मारुति का रोज़ 7,000 भोजन खिलाने का इंतज़ाम

गुरुग्राम और मानेसर में मारुति सुजुकी के प्लांट्स का उपयोग भोजन पकाने और आसपास के गांवों के लिए राशन पैकेटों को व्यवस्थित करने के लिए किया जा रहा है
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 8, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनियां कोरोनावायरस संकट से निपटने के लिए कई कड़े कदम उठा रही हैं. कोई चिकित्सा अधिकारियों के लिए सुरक्षित वातावरण बनाने की दिशा में काम कर रहा है, तो कोई यह सुनिश्चित कर रहा है कि इस महामारी से प्रभावित रोगियों को संबंधित उपकरणों और सुविधाओं के साथ उचित देखभाल मिल सके। भारत की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी भी अलग-अलग मोर्चों पर काम कर रही है और उनमें से एक गुरुग्राम और मानेसर में कंपनी के प्लांट्स के आसपास रहने वाले समुदायों के लिए खाद्य आवश्यकताओं की देखभाल करना।

    मारुति सुजुकी के इन प्लांट्स के कुछ हिस्सों को सामुदायिक रसोईयों में बदल दिया गया है। यहां काम करने वाली टीमें हर दिन करीब 7,000 जरूरतमंद लोगों को भोजन करा रही हैं। ये दल सक्रिय रूप से इन भोजन को बांटते है और ये भी सुनिश्चित करते हैं अपने इच्छित प्राप्तकर्ता तक खाना पहुंच रहा है। जिन लोगों को खाना खिलाया जाता है, उनमें कंपनी के अस्थायी कर्मचारी और ट्रेनी भी शामिल होते हैं, जो इन प्लांट्स में काम करते हैं और जिनके पास कोई काम नहीं है क्योंकि देश भर में लॉकडैम के ठीक पहले ही मारुति ने उत्पादन को निलंबित कर दिया गया था। भोजन देने के अलावा टीमें आस-पास के गांवों में सूखे राशन के पैकेटों की भी बांट रही हैं और ये काम भी हर रोज़ किया जा रहा है.

    qeq6sf34

    टीमें यह भी सुनिश्चित कर रही हैं कि भोजन अपने इच्छित प्राप्तकर्ताओं तक पहुंचे 

    मारुति सुजुकी ने इस संकट के दौरान अपने कर्मचारियों के लाभ के लिए कई अन्य उपाय भी किए हैं। अपने कर्मचारियों की मदद करने के लिए कंपनी ने एक 24x7 हेल्पडेस्क स्थापित किया है, किसी भी चिंता या सवाल के साथ कर्मचारी यहां फोन कर सकते हैं। इसके अलावा कंपनी ने हर महीने लगभग 10,000 वेंटिलेटर बनाने के लिए एक हेल्थ पार्टनर के साथ काम भी शुरू कर दिया है। साझेदार अगवा हेल्थकेयर, नोएडा को अप्रैल के दूसरे सप्ताह में सरकार को आपूर्ति शुरू करने की उम्मीद है।

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें