लॉगिन

कोरोना लॉकडाउन के चलते बजाज ऑटो के कर्मचारी 10% वेतन कटौती पर सहमत

कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान ऑपरेटिंग कॉस्ट को कम करने के लिए बजाज ऑटो ने अपने कर्मचारियों के वेतन में 10प्रतिशत कटौती करने का प्रस्ताव रखा है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 17, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान ऑपरेटिंग कॉस्ट को कम करने के लिए बजाज ऑटो ने अपने कर्मचारियों के वेतन में 10प्रतिशत कटौती करने का प्रस्ताव रखा है. कंपनी ने 24 मार्च 2020 को उत्पादन बंद कर दिया था. जहां कंपनी की हाल काफी अच्छी है और इसकी आर्थिक स्थिति भी सुद्रढ़ है, फिर भी कंपनी ने जहां से भी संभव हो सके लागत कम करने की फैसला किया है. एक रिपोर्ट के अनुसार बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने इस अवधि के लिए अपनी पूरा वेतन छोड़ दिया है. बजाज ऑटो अपने सभी कर्मचारियों को 24 मार्च से 14 अप्रैल 2020 तक पूरा वेतन देगी. कंपनी के चाकन प्लांट, औरंगाबाद प्लांट और पंतनगर प्लांट के कर्मचारियों का वेतन 10प्रतिशत काटा जाएगा.

    बजाज ऑटो के एचआर विभाग ने ईमेल के ज़रिए सभी कर्मचारियों को वेतन में कटौती करने के प्रस्ताव की जानकारी दी जिसके लिए कार एंड बाइक ने बजाज ऑटो से बात की. पीटीआई के हवाले से एक पत्र में कहा गया है कि, "इस अकस्मात स्थिति के चलते कई क्षेत्रों में व्यापार और आय थम गई है और कई कंपनियां कई कंपनियां या तो कॉस्ट कटिंग का ऐलान कर चुकी हैं या इसके बारे में विचार कर रही हैं, इसमें कई कठोर निर्णय भी शामिल हैं. हम इसका आंकलन समय-समय पर करेंगे अगर ये स्थिति और बदतर होती है तो."

    ये भी पढ़ें : बजाज पल्सर 125 निऑन BS6 भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 69,997

    हम अपने कर्मचारियों और सहकर्मियों का भला चाहते हैं और अगर ये कटौती की भी जाती है तो इसकी भरपाई हर संभव कदम उठाकर की जाएगी. इस पत्र में आगे कहा गया है कि कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर ने इस पहल की शुरुआत खुदसे की है और इस पीरियड में वो पूरे वेतन का त्याग कर रहे हैं. इस रिपोर्ट में आगे ये भी सामने आया है कि बजाज ऑटो की वर्कर यूनियन वेतन में 10प्रतिशत कटौती के फैसलो स्वीकार चुकी है जो लॉकडाउन के दूसरे पड़ाव में शुरू हो गया है. बता दें कि 21 अप्रैल से सभी प्लांट्स के लगभग 5,000 कर्मचारियों के वेतन में 10प्रतिशत कटौती की जाएगी.

    सोर्स : इकोनॉमिक टाइम्स

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय बजाज मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें