लॉगिन

स्कोडा स्लाविया और कुशक के ऐसी की कूलिंग में आई समस्या, शिकायत कर रहे ग्राहक

कुछ टाइगुन मालिकों द्वारा भी इसी तरह की शिकायतें मिली हैं, दोनों कंपनियों ने स्वीकार किया है कि उन्हें शिकायतें मिली हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 15, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पहले ईंधन पंप के मुद्दों से बाधित होने के कारण, स्कोडा कुशाक और स्लाविया को दिक्कतों का सामना करना पड़ा और अब अपनी एयर कंडीशनिंग के साथ समस्याओं का सामना कर रही है. देश भर में गर्मी का पारा चढ़ने के साथ ही कुछ कार मालिकों ने सोशल मीडिया पर अपनी कार की एयर कंडीशनिंग यूनिट से प्रभावी कूलिंग की कमी की शिकायत की है. ऐसा लगता है कि यह मुद्दा कुशक की सिबलिंग मॉडल वीडब्ल्यू टाइगुन को भी प्रभावित कर रहा है, दोनों कंपनियों ने अब समस्या को स्वीकार करते हुए सोशल मीडिया पर बयान दिए हैं और कहा है कि एक समाधान की तलाश की जा रही है.

    undefined

    स्कोडा इंडिया के बिक्री प्रमुख ज़ैक हॉलिस ने एक स्लाविया के एसी द्वारा ठंडक की कमी की शिकायत करने वाले एक ट्वीट के जवाब में कहा. "हम कुछ ग्राहकों से कुछ ड्राइविंग स्थितियों में एसी प्रभावशीलता के बारे में प्रतिक्रिया से अवगत हैं और हमारे इंजीनियर इस बात की जांच कर रहे हैं कि इसे कैसे सुधारें. कृपया आश्वस्त रहें कि इसकी सर्वोच्च प्राथमिकता है." 

    आगे की खोज में हमें स्लाविया के भाई, कुशक कॉम्पैक्ट एसयूवी सहित कई ट्विटर उपयोगकर्ताओं द्वारा रिपोर्ट की जा रही इसी तरह की शिकायतें मिलीं.


    वीडब्ल्यू को भी टाइगुन के साथ इसी तरह की समस्या की खबरे सामने आई हैं. कंपनी ने हाल ही में एक ट्वीट में कहा, "हम जानते हैं कि कुछ ग्राहकों को एसी कूलिंग की समस्या का सामना करना पड़ सकता है, खासकर उन क्षेत्रों में जहां तापमान अधिक बढ़ रहा है. ऐसी संभावना है कि इसमें रहने वाले की आवश्यकता के अनुसार केबिन का तापमान लाने में अधिक समय लगे. कृपया आश्वस्त रहें कि हमारी तकनीकी टीम विशिष्ट परिचालन स्थितियों में एसी के प्रदर्शन में और सुधार का विश्लेषण करने के लिए काम कर रही है. इस बीच कृपया अपने नजदीकी डीलरशिप पर जाएँ और वे आगे आपकी सहायता करेंगे.”

    undefined

    समस्या मुख्य रूप से 1.0 टीएसआई इंजन पर एसी इकाई के साथ प्रतीत होती है. एक उपयोगकर्ता ने स्लाविया 1.5 टीएसआई के साथ इसी तरह के मुद्दे की शिकायत की, जिसमें हॉलिस ने जवाब दिया कि कंपनी को बड़े दिल वाले मॉडल पर कमजोर एसी के बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली थी.

    undefined

    स्कोडा ने हाल ही में स्लाविया और कुशाक को अपडेट किया है और मूल 10.1-इंच इकाई के स्थान पर नए 8.0-इंच टचस्क्रीन वाले मॉडलों को रोल आउट किया है. कंपनी ने कहा कि यह कदम सेमीकंडक्टर की चल रही कमी के कारण मॉडल डिलेवरी में किसी भी देरी को रोकने के लिए उठाया गया था. कुशक मोंटे कार्लो में हालांकि बड़ी टचस्क्रीन है. कंपनी ने कुशक का नया 1.0 टीएसआई स्टाइल एनएसआर (नॉन सनरूफ) वैरिएंट भी लॉन्च किया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें