लॉगिन

IAA मोटर शोः डासिआ जॉगर से हटाया गया पर्दा, डस्टर से काफी बड़ी है MPV

रेनॉ के सब्सिडियरी ब्रांड डासिआ ने नई तीन रो वाली MPV डासिआ जॉगर से आधिकारिक तौर पर पर्दा हटा लिया है. जानें कितनी अलग है 7-सीटर जॉगर?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 8, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रेनॉ के सब्सिडियरी ब्रांड डासिआ ने नई तीन रो वाली MPV डासिआ जॉगर से आधिकारिक तौर पर पर्दा हटा लिया है. जॉगर को दूसरी जनरेशन डस्टर वाले प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जिसे 7-सीटर व्यवस्था में लॉन्च किया जाएगा. डासिआ का कहना है कि नई कार एसयूवी जैसी दिखती है लेकिन असल में यह MPV है. रेनॉ ने जॉगर MPV को भारत में लॉन्च करने का कोई प्लान नहीं बनाया है. 7-सीटर के साथ इस MPV का 5-सीटर वेरिएंट भी बाज़ार में लाया जाएगा. डासिआ जॉगर को दो स्लैट ग्रिल, तिकोने हैडलाइट और इसी अंदाज़ के बंपर्स दिए गए हैं.

    b6pqknegनया चार-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिटस्म, क्लाइमेट कंट्रोल और कई फीचर्स मिले हैं

    जॉगर दिखने में काफी अर्बन और रगेड है जिसके साथ ब्लैक क्लैडिंग और रबर डोर मोल्डिंग्स दी गई हैं. केबिन में नया चार-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिटस्म, क्लाइमेट कंट्रोल और कई फीचर्स मिले हैं. इसकी दूसरी पंक्ति में फेल्ड होने वाली सीट लगी है जिसके ज़रिए तीसरी पंक्ति में जाया जा सकता है. इसके अलावा इन्हें पूरी तरह फोल्ड भी किया जा सकता है जिससे इसका बूटस्पेस 1,815-लीटर तक पहुंच जाता है.

    ये भी पढ़ें : IAA म्यूनिक 2021: मर्सिडीज़ EQG कॉन्सेप्ट का ख़ुलासा हुआ

    hdcicck7-सीटर के साथ इस MPV का 5-सीटर वेरिएंट भी बाज़ार में लाया जाएगा

    यूरोप में 7-सीटर इस कार के साथ 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है जो 110 बीएचपी ताकत और 200 एनएम पीक टॉर्क बनाता है और इसे कंपनी ने 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया है. डासिआ नई जॉगर हाईब्रिड पर भी काम कर रही है जिसे 2023 तक बाज़ार में लाया जा सकता है. यह कार 1.6-लीटर चार-सिलेंडर इंजन के साथ आएगी जो दो इलेक्ट्रिक मोटर्स से लैस होगा. जानकारी के लिए बता दें कि रेनॉ डस्टर के मुकाबले डासिआ जॉगर 144 मिमी लंबी है और इसकी व्हीलबेस भी 227 मिमी अधिक है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें