लॉगिन

डीलरशिप ने ओपन की टाटा की सबकॉम्पैक्ट SUV नैक्सन की बुकिंग, त्योहारों के सीजन में होगी लॉन्च

टाटा की नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी नैक्सन त्योहारों के सीजन में लॉन्च होने वाली है. हाल ही में इस छोटी एसयूवी का पहला बैच भी बनकर तैयार हुआ है. अब देशभर की कई टाटा डीलरशिप ने इस कार की बुकिंग लेना शुरू की दिया है. टाटा ने इस कार में कई नए फीचर्स इंट्रोड्यूस किए हैं. जानें कितना पावरफुल है नैक्सन का इंजन?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 26, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • देशभर की कई टाटा डीलरशिप्स ने नैक्सन की प्री-बुकिंग लेना शुरू कर दिया है
  • कंपनी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी को टबोचार्ज्ड इंजन के साथ बाजार में उतारेगी
  • लॉन्च से पहले ही ये एसयूवी आपको डीलरशिप पर देखने को मिल सकती है
इस त्योहारों के सीजन में लॉन्च होने वाली टाटा की सबकॉम्पैक्ट एसयूवी नैक्सन की बुकिंग डीलरशिप लेवल पर शुरू हो चुकी है. देशभर की कई टाटा डीलरशिप ने नैक्सन की बुकिंग लेनी शुरू की दी है, हालांकि टाटा ने अभी इस एसयूवी की अधिकारिक बुकिंग की घोषणा नहीं की है. अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी इस कार की ऑफिशियल बुकिंग लॉन्च से एक महीने पहले शुरू करेगी. गौरतलब है कि टाटा की नैक्सन का पहला बैच हाल की में बनकर तैयार हुआ है और जल्द ही डीलरशिप पर ये कार देखने को मिलेगी. ऐसे में अगर आप इस एसयूवी को बुक करना चाहते हैं तो नज़दीकी टाटा डीलर पर जाकर इसके बारे में ज्यादा जानकारी ले सकते हैं.
 
tata nexon

 
टर्बोचार्ज्ड इंजन के साथ लॉन्च होगी टाटा नैक्सन

टाटा ने इस SUV में 1.2-लीटर का 3-सिलेंडर वाला टार्बोचार्ज्ड रेवोट्रॉन इंजन दिया है. डीजल वेरिएंट की बात करें तो कंपनी ने इसमें बिल्कुल नया 1.5-लीटर 4-सिलेंडर वाला ऑयल बर्नर इंजन दिया है जो रेवोटॉर्क फैमिली से है. SUV में लगा पेट्रोल इंजन टाटा टिआगो और टाटा टिगोर में भी लगा हुआ है. यह इंजन 5000 rpm पर 108 bhp पावर और 2000-4000 rpm पर 170 Nm टॉर्क जनरेट करता है. नैक्सन में लगा डीजल इंजन 3750 rpm पर 108 bhp पावर और 1500-2750 rpm पर 260 Nm टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने कार में 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया है.
 
tata nexon

 
रेंज रोवर इवोक से लिया गया है टाटा नैक्सन का डिज़ाइन

टाटा की यह चौथी कार है जो टाटा इंपैक्ट फिलोसोफी पर बनाई गई है, इससे पहले टाटा टिआगो, टिगोर और हैक्सा इसमें शामिल हैं. भारत में इन तीनों कारों की डिज़ाइन और स्टाइल को काफी सराहा गया है. कंपनी पहले ही बता चुकी है कि टाटा नैक्सन का कुछ डिज़ाइन लग्ज़री SUV रेंज रोवर इवोक से लिया गया है. टाटा जल्द ही पहले बैच की नैक्सन को डीलरशिप तक भेजने का काम शुरू कर देगी. संभावना है कि लॉन्च से पहले ही ग्राहकों को इसका नजदीकी लुक देखने को मिलेगा. देशभर के कई टाटा डीलर्स ने नैक्सन की बुकिंग लेनी शुरू की दी है, हालांकि टाटा ने अभी इस एसयूवी की अधिकारिक बुकिंग की घोषणा नहीं की है.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें