लॉगिन

दिल्ली सरकार ने ई-साइकिल की खरीद पर की सब्सिडी की पेशकश

दिल्ली सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) नीति के तहत ई-साइकिलों को जोड़ा है, जिसमें ई-साइकिल के पहले 10,000 खरीदारों के लिए रु 5,500 की सब्सिडी दी जाएगी
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 8, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए एक और कदम में दिल्ली सरकार ने घोषणा की है कि वह शहर में पहले 10,000 ई-साइकिल खरीदारों के लिए रु 5,500 की सब्सिडी देगी. परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि यात्री ई-साइकिल के पहले 1,000 खरीदारों को दिल्ली इलेक्ट्रिक वाहन नीति के तहत रु 2,000 की अतिरिक्त सब्सिडी भी दी जाएगी. राज्य सरकार के अनुसार, दिल्ली ई-साइकिल सेगमेंट के लिए सब्सिडी देने वाला देश का पहला राज्य बन गया है.

    undefined

    पहले 5,000 खरीदारों के लिए कार्गो ई-साइकिल पर सब्सिडी ₹ 15,000 होगी. राज्य के परिवहन मंत्री ने कहा कि राज्य मंत्रिमंडल ने कमर्शल उपयोग के लिए भारी शुल्क वाले कार्गो ई-साइकिल और ई-कार्ट की खरीद पर सब्सिडी को भी मंजूरी दे दी है. पहले ई-कार्ट के व्यक्तिगत खरीदारों को सब्सिडी दी जाती थी, लेकिन अब इन वाहनों को खरीदने वाली कंपनी या कॉर्पोरेट घराने को भी रु 30,000 की सब्सिडी दी जाएगी.

    यह भी पढ़ें: दिल्ली में 1 जून से मुफ्त ईवी चार्जिंग की सुविधा दी जाएगी

    गहलोत के अनुसार, दिल्ली के सभी निवासी सब्सिडी योजना के लिए पात्र होंगे जो आधार नंबर से जुड़ी होगी. आधार कार्ड वाले परिवार के सभी सदस्य सब्सिडी का लाभ उठा सकेंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें