भारत में नई बाइक और कारें

दिल्ली में डीज़ल के दाम रिकार्ड स्तर पर, पिछले दो दिनों में 30 पैसे महंगा हुआ

देश की राजधानी में डीज़ल का दाम रु 82 प्रति लीटर की ऊंचाई छूने की कगार पर है जो आज तक का सबसे ज़्यादा मूल्य है.

expand फोटो देखें
पेट्रोल की कीमतें लगभग चार सप्ताह से छूई नहीं गई हैं.

पिछले दो दिनों में बढ़े दामों की वजह से दिल्ली में डीज़ल की कीमत रिकार्ड स्तर पर पहुंच गई हैं. हालांकि सोमवार का दाम नहीं बदले गए जिसकी वजह से 1 लीटर डीज़ल की कीमत रु 81.94 बनी हुई है. हालांकि इन दिनों में पेट्रोल की दर को नहीं बदला गया है. तेल कंपनियों ने रविवार को दूसरे दिन लगातार राष्ट्रीय राजधानी में डीजल की कीमत में 15 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी. शनिवार को भी डीज़ल की दरों में 15 पैसे की बढ़ोतरी हई थी, जो चार दिन के अंतराल के बाद आई थी.

db1vtue

पेट्रोल के दाम में लॉकडाउन के बाद से अब तक कुल वृद्धि रु 9.17 प्रति लीटर की हुई है.  

दिलचस्प बात यह है कि रविवार को पेट्रोल की कीमतें रु 80.43 प्रति लीटर पर अपरिवर्तित रहीं. पेट्रोल की कीमतें लगभग चार सप्ताह से छूई नहीं गई हैं. लेकिन उससे पहले 21 मौकों पर पेट्रोल के दाम लॉकडाउन खुलने के बाद से बढ़ाए गए थे. अब तक कुल वृद्धि रु 9.17 रुपये प्रति लीटर की हुई है. खुदरा तेल विक्रेताओं ने जुलाई में समय-समय पर डीजल की दरों में संशोधन किया है. कुल मिलाकर लॉकडाउन खुलने के बाद से डीज़ल की कीमत में रु 12.55 प्रति लीटर की वृद्धि हो चुकी है. तेल कंपनियों ने 82 दिनों के विराम के बाद 7 जून से ईंधन की कीमतों में संशोधन करना शुरू किया था.

यह भी पढ़ें: इंडियन ऑयल ने चार्जिंग समय बचाने के लिए बैटरी बदलने की सुविधा शुरू की

petrol diesel fuel pump reuters

कुल मिलाकर लॉकडाउन खुलने के बाद से डीज़ल की कीमत में रु 12.55 प्रति लीटर की वृद्धि हो चुकी है.

0 Comments

मुंबई में, पेट्रोल की कीमत 29 जून से रु 87.19 प्रति लीटर पर बनी हुई है, हालांकि, डीजल के दाम अब रु 80.11 प्रति लीटर हैं. चेन्नई और कोलकाता के ग्राहकों एक लीटर डीजल के लिए रु 78.86 और रु 77.04 प्रति लीटर का भुगतान करना होगा. इन शहरों में पेट्रोल की कीमतें रु 83.63 और रु 82.10 प्रति लीटर पर अपरिवर्तित रहीं हैं.

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.