लॉगिन

मेट्रो शहरों में डीज़ल की दरें 10 पैसे प्रति लीटर तक कम हुईं, पेट्रोल की कीमतें नही बदली

महानगरों में डीजल की कीमतों में 10 पैसे प्रति लीटर तक की कमी की गई है. सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें रु. 81.06 प्रति लीटर और रु 70.71 प्रति लीटर पर हैं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 28, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बड़ी तेल कंपनियों ने सोमवार को चौथे दिन लगातार देश भर में डीज़ल की कीमतों में कटैती की है. हालांकि, सभी महानगरों में पेट्रोल की दरें नही छुई गई हैं. इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की एक अधिसूचना के अनुसार, राजधानी दिल्ली में डीज़ल अब रु 70.80 प्रति लीटर से कम होकर रु 70.71 प्रति लीटर पर बेचा जा रहा है, यानि रविवार के मुकाबले 16 पैसे सस्ता. वहीं दिल्ली में पेट्रोल की कीमत रु 81.06 प्रति लीटर पर रुकी है. मुंबई, चेन्नई और कोलकाता जैसे अन्य मेट्रो शहरों में डीज़ल की कीमत में आज 10 पैसे प्रति लीटर की गिरावट आई है.

    3skbple8

    कोलकाता में खरीदारों को अब एक लीटर डीज़ल के लिए रु 74.23 का भुगतान करना होगा.

    मुंबई में आज डीज़ल की दर रु 77.12 प्रति लीटर हो गई है. पेट्रोल की दर रु 87.74 प्रति लीटर पर अपरिवर्तित रही हैं. कोलकाता में खरीदारों को अब एक लीटर डीज़ल के लिए रु 74.23 का भुगतान करना होगा, जबकि पेट्रोल की लागत रु 82.59 प्रति लीटर है. चेन्नई में पेट्रोल और डीज़ल की कीमत अब रु 84.14 प्रति लीटर और रु 76.18 प्रति लीटर है. बेंगलुरू में आज एक लीटर पेट्रोल रु 83.69 प्रति लीटर और एक लीटर डीज़ल रु 74.89 प्रति लीटर पर बिक रहा है.

     यह भी पढ़ें: इंडियन ऑयल ने चार्जिंग समय बचाने के लिए बैटरी बदलने की सुविधा शुरू की

    o8u5uh0k

    मुंबई में खरीदारों को अब एक लीटर डीज़ल के लिए रु 77.12 का भुगतान करना होगा.

    तेल कंपनियों ने इस महीने डीज़ल की कीमतों में 17 मौकों पर कमी की है जबकि पेट्रोल की कीमत में 7 बार कम की गई हैं. स्थानीय करों और लगाए गए वैट की अलग-अलग दरों के कारण कीमतें हर राज्य से अलग-अलग होती हैं. प्रमुख तेल कंपनियां दैनिक आधार पर पेट्रोल और डीज़ल दरों की समीक्षा करती हैं और सुबह 6 बजे से नए दाम लागू होते हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें