लॉगिन

दिवाली 2022: बाजार में बिकने वाले 5 बेहतरीन पेट्रोल स्कूटर

अगर आप इस दिवाली पेट्रोल से चलने वाला एक नया स्कूटर खरीदना चाहते हैं, तो यहां हमने यहां टॉप 5 स्कूटर्स की लिस्ट दी हैं, जिन पर आपको निश्चित रूप से विचार करना चाहिए.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 20, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    यह साल का फिर से वह समय आ गया है, जब वाहनों की सबसे ज्यादा बिक्री होती है, यानी  यह त्योहारी सीजन है और एक नया स्कूटर घर लाने के लिए दिवाली से बेहतर समय क्या हो सकता है? ढेर सारे ऑफर्स, छूट, लाभ और बहुत कुछ के साथ इस समय नया वाहन खरीदना हमेशा आपके लिए एक अच्छा सौदा होता है. इसलिए, यदि आप इस त्योहारी सीजन में पेट्रोल से चलने वाला एक नया स्कूटर खरीदना चाहते हैं, तो यहां हमने टॉप 5 स्कूटर को की एक सूची बनाई है, जिन पर आपको निश्चित रूप से विचार करना चाहिए.

    यह भी पढ़ें: दिवाली 2022: इस त्योहारी सीजन में इन 5 कारों पर है सबसे लंबा वेटिंग पीरियड

    होंडा एक्टिवा

    Activa

    होंडा एक्टिवा कई स्कूटर खरीदारों के लिए पहली पसंद है. यह देश का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है और हर महीने बिक्री की सूची में सबसे ऊपर होता है. स्वामित्व में आसान, चलाने में आसान और अत्यंत विश्वसनीय, यदि आप अपनी दैनिक आवागमन की जरूरतों को पूरा करने के लिए बिना ज्यादा सोचे-समझे एक अच्छा स्कूटर खरीदने की तलाश में हैं, तो होंडा एक्टिवा 6G एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है और आपको लंबे समय तक खुश रखेगा.


    टीवीएस एनटॉर्क 125

    TVS

    टीवीएस एनटॉर्क 125 स्टाइलिश, बेहतरीन और प्रदर्शन के अनुकूल है. यह दिखने में काफी बोल्ड है, विशेष रूप से कई ग्राफिक विकल्पों और उस शानदार रेस एक्सपी एडिशन के साथ, जबकि 125 सीसी मोटर एक खुशी की बात है. यह डुअल स्क्रीन और कई कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ नए एक्सटी एडिशन में बेहतरीन फीचर्स के साथ आता है. एनटॉर्क भविष्य के लिए तैयार है, जो इसे प्रतिस्पर्धियों से अलग करता है और यही इस स्कूटर की एक प्रमुख यूएसपी है. यदि आप अपने आने-जाने को और अधिक रोमांचक बनाना चाहते हैं, तो टीवीएस एनटॉर्क प्रदर्शन और दैनिक आराम के बीच सही संतुलन प्रदान करता है.

    सुजुकी एवेनिस 125

    Suzuki

    इस सूची में तीसरा स्कूटर बेहद पसंद किया जाने वाला सुजुकी एवेनिस 125 है. यह एक्सेस 125 से समान इंजन के साथ आता है और यह एक स्पोर्टी परफॉर्मर है जो तेज दिखता है और अच्छी तरह से सवारी भी करता है. एवेनिस 125 अपने रिफाइनमेंट और हैंडलिंग से आपको प्रभावित करता है. इसके इंजन को फ्यूल एफिशिएंट भी माना जाता है. एवेनिस पूरी तरह से आपकी सूची में होना चाहिए, इसलिए एक परीक्षण सवारी करना सुनिश्चित करें.

    हीरो प्लेज़र 110+

    Hero

    हीरो प्लेज़र 110+ स्कूटर हल्का, फुर्तीला, संभालने में आसान और काफी किफायती है. 2019 में फिर से डिजाइन करने के बाद से, यह पहली बार खरीदारों के लिए एक लोकप्रिय विकल्प बना हुआ है. स्कूटर को एक स्टाइलिश वाइब मिलती है जो युवा खरीदारों की सोच से मेल खाती है. हीरो प्लेज़र इस दिवाली घर लाने के लिए एक उपयुक्त विकल्प है, विशेष रूप से नए एक्सटीईसी एडिशन में जिसमें अधिक रंग, प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैंप, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और बहुत कुछ मिलता है.

    यामाहा एरोक्स 155

    Yamaha

    इस सूची में यामाहा की शानदार एरोक्स 155 के बिना अधूरी होगी. मैक्सी-स्टाइल स्कूटर हर किसी की पसंद नहीं हो सकता है, लेकिन इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि एरोक्स पूरी तरह से शानदार स्कूटर है. इसमें R15 V4 जैसा ही 155 सीसी का इंजन है और यह आपकी रोजमर्रा की सवारी में रोमांच लाता है. इस दीवाली पर आपको एरोक्‍स 155 स्कूटर पर विचार कर सकते हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें