लॉगिन

2022 डुकाटी पानीगाले V4 पर सवार दिलीप लालवानी ने BIC पर मोटरसाइकिल लैप रिकॉर्ड तोड़ा

डुकाटी इंडिया राइडर और आधिकारिक डीआरई प्रशिक्षक, दिलीप लालवानी ने 2022 पानीगाले वी4 पर सवार होकर BIC के आसपास 1:55:963 का सबसे तेज लैप पूरा किया. उन्होंने 2018 में डुकाटी के आधिकारिक टेस्ट राइडर एलेसेंड्रो वालिया द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ दिया.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 29, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    डुकाटी इंडिया राइडर और आधिकारिक डीआरई प्रशिक्षक, दिलीप लालवानी ने प्रोडक्शन बाइक पर बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट के चारों ओर सबसे तेज चक्कर लगाने का नया रिकॉर्ड बनाया. विचाराधीन मोटरसाइकिल 2022 डुकाटी पानीगाले V4 थी और लालवानी ने यह उपलब्धि हासिल की, जिसने ISBK ट्रैक डेज़ इवेंट के दौरान एक हॉट लैप किया, जो 26-27 नवंबर, 2022 को आयोजित किया गया था. लालवानी ने 1:55:963 का सबसे तेज़ लैप पूरा किया. 2018 में DRE ट्रैक डेज़ के दौरान, डुकाटी के आधिकारिक टेस्ट राइडर एलेसेंड्रो वालिया द्वारा निर्धारित समय को पीछे छोड़ते हुए, जिन्होंने 1:56:316 में ऐसा ही किया.

    Ducatiलालवानी ने डुकाटी के आधिकारिक टेस्ट राइडर एलेसेंड्रो वालिया द्वारा निर्धारित समय को तोड़ दिया, जिन्होंने 2018 में 1:56:316 में ऐसा ही किया।

    अपनी उपलब्धि के बारे में बात करते हुए, दिलीप लालवानी, डुकाटी इंडिया राइडर और आधिकारिक डीआरई इंस्ट्रक्टर ने कहा, “मैं तकनीशियनों और डुकाटी के डिजाइनरों को सुपरबाइक्स, पानीगाले वी4 का प्रतीक बनाने के लिए और डुकाटी इंडिया की टीम को लगातार समर्थन देने के लिए धन्यवाद देता हूं. मेरे साथ रेसट्रैक पर अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए. पूरी तरह से नई पानीगाले V4 2022 सवारी करने का सपना है और कम से कम कहने के लिए इस मोटरसाइकिल का प्रदर्शन बेजोड़ है. मुझे विश्वास है कि मैं अगले कुछ महीनों में अपनी टाइमिंग में सुधार कर लूंगा क्योंकि मैं अपने पानीगाले वी4 के साथ अधिक समय बिताता हूं और भविष्य में उच्च प्रदर्शन का लक्ष्य रखूंगा!

    यह भी पढ़ें: डुकाटी मल्टीस्ट्राडा वी4 पाइक्स पीक भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 31.48 लाख से शुरू

    2022 डुकाटी पानीगाले V4 में 1,103 cc Desmosedici Stradale, 90-डिग्री V4 इंजन है जो एक नए साइलेंसर और नए ऑयल पंप के साथ आता है. मोटर को 13,000 आरपीएम पर 212.5 बीएचपी और 9,500 आरपीएम पर 123.6 एनएम पीक टॉर्क पैदा करने के लिए तैयार किया गया है, जबकि एक नए 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. डुकाटी का कहना है कि नया गियरबॉक्स पहले, दूसरे और छठे गियर के अनुपात को लंबा करने के लिए प्रदान किया गया है. इस प्रकार का गियर अनुपात पानीगाले V4 R में है, SBK विश्व चैम्पियनशिप में सवार - जिसके परिणामस्वरूप ऑन-ट्रैक उपयोग और रेसिंग गतिविधियों के लिए अधिक उपयुक्त अनुपात होता है.

    Ducatiदिलीप लालवानी द्वारा सवारी की गई मोटरसाइकिल में डुकाटी प्रदर्शन सूची से पूर्ण एक्रापोविक एग्जॉस्ट और ओहलिन्स सस्पेंशन के साथ फिट किया गया था

    इस उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए, डुकाटी इंडिया के एमडी, बिपुल चंद्रा ने कहा, “डुकाटी पानीगाले वी4 ने पहले ही 2022 डब्ल्यूएसबीके खिताब जीतकर अपनी ताकत साबित कर दी है और मुझे यह देखकर खुशी हो रही है कि यह भारत में भी नए रिकॉर्ड स्थापित कर रही है. दिलीप को हाल ही में अपनी नई पानीगाले V4 2022 मिली है और जब से उन्होंने इसे BIC में एक हॉट लैप के लिए लिया, उन्हें नई बाइक की क्षमता पर भरोसा था और मैं यह देखकर खुश हूं कि उन्होंने सबसे तेज लैप सेट करने का अपना लक्ष्य हासिल कर लिया है एक उत्पादन OEM बाइक पर. यह इस समय बाजार में उपलब्ध सर्वश्रेष्ठ सुपरबाइक के रूप में पानीगाले V4 की स्थिति को और मजबूत करेगा.

    दिलीप लालवानी द्वारा सवारी की गई मोटरसाइकिल में डुकाटी प्रदर्शन सूची से पूर्ण एक्रापोविक निकास और ओहलिन्स सस्पेंशन के साथ फिट किया गया था. हालांकि, इंजन और अन्य पुर्जे पूरी तरह से स्टॉक थे. अभी, पानीगाले V4 की कीमत  ₹26.49 लाख, जबकि पानीगाले V4 S की कीमत  ₹31.99 लाख (दोनों कीमतें एक्स-शोरूम इंडिया) तय की गई है. 

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें