लॉगिन

नई डुकाटी मॉन्स्टर एसपी से जल्द उठेगा पर्दा

ऑस्ट्रेलिया में दायर किए गए टाइप-अनुमोदन दस्तावेजों से पता चलता है कि डुकाटी सबसे महंगे मॉन्स्टर एसपी मॉडल को पेश करने की योजना बना रही है, जिसका कंपनी जल्द ही खुलासा करेगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 16, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    डुकाटी 2023 में डुकाटी मॉन्स्टर परिवार में एक सबसे महंगा मॉडल जोड़ने की योजना बना रही है. डुकाटी मॉन्स्टर एसपी के बारे में जानकारी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में किए गए टाइप अप्रूवल फाइलिंग के दौरान सामने आई है, जिसमें पता चला है कि मौजूदा मॉन्स्टर और मॉन्स्टर + मॉडल श्रंखला में कंपनी एक नया "मॉन्स्टर एसपी" नाम जोड़ने की तैयारी में है. एसपी एडिशन के प्रदर्शन की बात करें तो इसमें बड़े बदलाव मिलने की उम्मीद नहीं है, और इसे उसी इंजन और बॉडी के आसपास बनाया जाएगा, लेकिन संभवतः इसे बदले हुए सस्पेंशन और तकनीक प्राप्त हो सकती है.

    0मौजूदा डुकाटी मॉन्स्टर की कीमत भारत में रु.12.49 लाख (एक्स-शोरूम) है

    इसमें समान 937 सीसी, एल-ट्विन इंजन मिलने की संभावना है जो 9,250 आरपीएम पर 109 बीएचपी और 6,500 आरपीएम पर 93 एनएम टॉर्क पैदा करता है. हम एसपी वेरिएंट पर एडजस्टेबिलिटी के साथ हाई-स्पेक ओहलिन्स सस्पेंशन (48 मिमी यूएसडी और ओहलिन्स से एक मोनोशॉक के साथ) देख सकते हैं, साथ ही हल्के फोर्ज व्हील्स और कार्बन फाइबर तत्वों के साथ इसका कुछ वजन कम होने की उम्मीद है. मॉन्स्टर एसपी को स्टैंडर्ड मॉडल से अलग करने के लिए नए रंग विकल्प दिये जाने की भी संभावना है. एसपी का वजन भी मौजूदा डुकाटी मॉन्स्टर के 166 किलोग्राम वजन से कम होगा.

    यह भी पढ़ें: फिल्म 'एक विलेन रिटर्न्स' में दिखेगी डुकाटी डियावेल 1260 स्पोर्ट्सबाइक

    मॉन्स्टर एसपी मोटरसाइकिल को कब पेश किया जाएगा यह एक बड़ा सवाल है, हालांकि डुकाटी अगले कुछ महीनों में डिजिटल आयोजन के माध्यम से कई वाहनों को पेश करने की योजना बना रहा है, यह भी संभव है कि कंपनी 15 सितंबर को नई डुकाटी मॉन्स्टर एसपी का खुलासा कर दे. एक बार प्रोडक्शन मॉडल पेश किए जाने के बाद, डुकाटी मॉन्स्टर एसपी को भारत में भी लॉन्च किए जाने की संभावना है, लेकिन मौजूदा मॉन्स्टर के मुकाबले यह थोड़ी महंगी होने की उम्मीद है, जिसकी कीमत रु. 12.49 लाख (एक्स-शोरूम) भारत है. 
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें