लॉगिन

डुकाटी स्क्रैम्बलर 2जी भारत में हुई लॉन्च, कीमत Rs. 10.39 लाख से शुरू

नई पीढ़ी की डुकाटी स्क्रैम्बलर तीन मॉडलों में उपलब्ध होगी, जिसमें स्क्रैम्बलर आइकन, फुल थ्रॉटल और नाइटशिफ्ट शामिल है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 19, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-icon
Story

हाइलाइट्स

    डुकाटी इंडिया ने भारत में अपनी स्क्रैम्बलर रेंज की नई पीढ़ी की मोटरसाइकिलें लॉन्च की हैं. स्क्रैम्बलर सीरीज़ में तीन नए मॉडल हैं, जिनकी कीमत ₹10.39 से ₹12 लाख (एक्स-शोरूम) तक है. तीनों मॉडल के नाम स्क्रैम्बलर आइकन, फुल थ्रॉटल और नाइटशिफ्ट हैं. इन नये मॉडलों के लिए, डुकाटी ने फ्रेम, स्विंगआर्म को बदल दिया है और इंजन का वजन कम कर दिया है, जिससे मोटरसाइकिल का वजन कुल मिलाकर 4 किलोग्राम कम हो गया है. इसके अलावा, डुकाटी ने अधिक सुरक्षा तकनीक जोड़कर स्क्रैम्बलर के इलेक्ट्रॉनिक्स को भी अपडेट किया है. नई मोटरसाइकिलों की बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है और डिलेवरी भी जल्द ही शुरू होगी.

    2023 Ducati Scrambler 5

    नई पीढ़ी की डुकाटी स्क्रैम्बलर में वही 803 सीसी एल-ट्विन सिलेंडर, ऑयल- और एयर-कूल्ड डेस्मोड्यू इंजन बरकरार रखा गया है जो 8.250 आरपीएम पर 73 बीएचपी और 7,000 आरपीएम पर 65 एनएम बनाता है. यह पहले की तरह 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है, जबकि स्क्रैम्बलर आइकन पर एक क्विकशिफ्टर अब एक विकल्प के रूप में पेश किया गया है. वहीं, नाइटशिफ्ट और फुल थ्रॉटल वेरिएंट में मानक के रूप में क्विकशिफ्टर मिलता है.

    2023 Ducati Scrambler 3

    नई स्क्रैम्बलर के साथ, ट्रेलिस फ्रेम सेटअप को बदला गया है और यह पहले की तुलना में हल्की है, स्केल 185 किलोग्राम है. फ्रेम को आगे की तरफ क्याबा के 41 मिमी यूएसडी फ्रंट फोर्क और पीछे की तरफ नए स्विंगआर्म के साथ कायाबा मोनोशॉक द्वारा तैयार किया गया है. नई जेन 2 स्क्रैम्बलर लाइनअप दो राइडिंग मोड - स्ट्रीट और वेट के साथ आती है, बाद वाले को कम ट्रैक्शन स्थितियों के तहत बेहतर स्थिरता देने के लिए ट्यून किया गया है.

    2023 Ducati Scrambler 4

    नई डुकाटी स्क्रैम्बलर का डिस्प्ले 4.3 इंच की रंगीन टीएफटी स्क्रीन है जो ब्लूटूथ-सक्षम है, जिससे सवार, कॉल अलर्ट और म्यूजिक को अपने फोन से कंट्रोल कर सकता है.

    डिज़ाइन के मामले में, तीनों मॉडल काफी अच्छे हैं. आइकन में फ्यूल टैंक साइड पैनल, फेंडर, व्हील टैग और फ्रंट हेडलाइट कवर जैसे इंटरचेंजेबल सेक्शन हैं. हैंडलबार को भी नीचे कर दिया गया है, और ग्राहक तीन रंग विकल्पों में से चुन सकते हैं, जिसमें '62 येलो, थ्रिलिंग ब्लैक और डुकाटी रेड शामिल हैं.

     

    यह भी पढ़ें: डुकाटी ने भारत में स्क्रैम्बलर 2जी के लिए बुकिंग शुरू की

     

    स्क्रैम्बलर फुल थ्रॉटल को अन्य वैरिएंट्स की तुलना में सबसे स्पोर्टी डिज़ाइन मिला है और इसका डिज़ाइन अमेरिकी फ्लैट-ट्रैक रेसर्स से काफी प्रेरित है. फुल थ्रॉटल में रेड GP19 / डार्क स्टेल्थ डिजाइन और नए सैडल ग्राफिक्स के साथ-साथ इसके साइड पैनल पर 62 नंबर है, जो उस साल की याद दिलाता है जब पहली डुकाटी स्क्रैम्बलर सड़कों पर आई थी. इसके अतिरिक्त, फुल थ्रॉटल पर एक टर्मिग्नोनी एग्जॉस्ट मानक के रूप में पेश किया जाता है.

    2023 Ducati Scrambler 2

    नाइटशिफ्ट एक रेट्रो क्लासिक थीम पर आधारित है जो एक कैफे रेसर मोटरसाइकिल है. गहरे नेबुला नीले रंग में तैयार यह भूरे रंग की सीट के साथ आती है. कैफे रेसर्स जिस रेट्रो डिज़ाइन के लिए जाने जाते हैं, उसके कारण इसमें काले रंग से पेंट किए गए वायर-स्पोक व्हील हैं, लुक को पूरा करने में मदद करने के लिए बार-एंड मिरर के साथ एक फ्लैट-प्रकार चौड़ा हैंडलबार मिलता है.

    Calendar-icon

    Last Updated on September 19, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें