लॉगिन

डुकाटी स्क्रैम्बलर ट्रिब्यूट 1100 प्रो भारत में हुई लॉन्च, कीमत Rs. 12.89 लाख

डुकाटी स्क्रैम्बलर 1100 ट्रिब्यूट प्रो एक विशेष मोटरसाइकिल है जिसे एयर-कूल्ड ट्विन-सिलेंडर इंजन के इतिहास को ट्रिब्यूट देने के लिए बनाया गया है, जिसे पहली बार डुकाटी मोटरसाइकिल पर 1971 में डुकाटी 750 जीटी के साथ पेश किया गया था.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 12, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    डुकाटी इंडिया ने देश में 2022 डुकाटी स्क्रैम्बलर 1100 ट्रिब्यूट प्रो लॉन्च किया है, जिसकी कीमत रु.12.89 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) है. स्क्रैम्बलर 1100 ट्रिब्यूट प्रो एक विशेष मोटरसाइकिल है जिसे एयर-कूल्ड ट्विन-सिलेंडर इंजन के इतिहास को ट्रिब्यूट देने के लिए बनाया गया है, जिसे पहली बार 1971 में डुकाटी मोटरसाइकिल पर डुकाटी 750 जीटी के साथ पेश किया गया था. स्क्रैम्बलर 1100 प्रो के इस विशेष संस्करण में एक भूरे रंग की सीट के साथ एक काले फ्रेम और उप-फ्रेम के साथ एक अद्वितीय "जियालो ओक्रा" रंग है. यह 2022 के लिए भारत में इटालियन मार्के से पहला उत्पाद लॉन्च है.

    qtbjr0d4स्क्रैम्बलर ट्रिब्यूट 1100 प्रो एयर-कूल्ड ट्विन-सिलेंडर इंजन के इतिहास को ट्रिब्यूट करने के लिए पेश हुआ, जिसे पहली बार 1971 में डुकाटी मोटरसाइकिल पर पेश किया गया था.

    लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, डुकाटी इंडिया के एमडी, बिपुल चंद्रा ने कहा, "स्क्रैम्बलर 1100 ट्रिब्यूट प्रो अद्वितीय "जियालो ओक्रा" पोशाक के माध्यम से बोर्गो पैनिगेल के इतिहास को ट्रिब्यूट देते हुए स्क्रैम्बलर डीएनए के लिए सही रहता है. हमारा पहला लॉन्च इस साल, स्क्रैम्बलर 1100 ट्रिब्यूट प्रो प्रतिष्ठित एयर-कूल्ड एल-ट्विन इंजन का जश्न मनाते हुए एक विशिष्ट पेशकश है और यह बहुत अच्छा है कि भारत से डुकाटिस्टी भी इस विशेष संस्करण पर अपना हाथ रख सकते हैं."

    0f8d104s
    नई स्क्रैम्बलर 1100 ट्रिब्यूट प्रो 1970 के दशक के प्रतिष्ठित डुकाटी लोगो, ब्लैक स्पोक व्हील्स, सर्कुलर रियर-व्यू मिरर्स और समर्पित स्टिचिंग के अलावा एक ब्राउन सीट के साथ आती है.

    देखने के अलावा, मोटरसाइकिल सभी आधुनिक तकनीक और फीचर्स के साथ आती है जो हमने स्क्रैम्बलर 1100 प्रो श्रृंखला में देखी हैं. बाइक उसी 1079 सीसी एल-ट्विन इंजन द्वारा संचालित है जिसमें डेस्मोड्रोमिक डिस्ट्रीब्यूशन और एयर कूलिंग है जो 7,500 आरपीएम पर 85 बीएचपी और 4,750 आरपीएम पर 88 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. मोटर को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है और क्लच हाइड्रोलिक कंट्रोल के साथ एक गीला मल्टी-प्लेट प्रकार है और एक सर्वो-असिस्टेड स्लिपर फ़ंक्शन है जो डाउन-शिफ्ट के दौरान रियर-व्हील अस्थिरता को सीमित करता है.

    यह भी पढ़ें : अभिनेता अर्जुन कपूर ने खरीदी ₹ 13 लाख की डुकाटी स्क्रैम्बलर 1100 प्रो

    फीचर्स और उपकरणों के संदर्भ में, मोटरसाइकिल एलईडी टेललैंप्स, डुअल-एलिमेंट एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्रंट में 18-इंच स्पोक व्हील्स और रियर में 17-इंच यूनिट के साथ आती है, दोनों पिरेली MT60 RS टायर्स में हैं. सीट के नीचे मोबाइल फोन चार्ज करने के लिए यूएसबी सॉकेट भी है. सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो बाइक को 3 राइडिंग मोड्स - एक्टिव, जर्नी और सिटी के साथ कॉर्नरिंग एबीएस और डुकाटी ट्रैक्शन कंट्रोल मानक के रूप में मिलता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें