लॉगिन

ई-मोटोरैड ने रॉयल एनफील्ड सुपर मीटिओर 650 से महंगी नई अल्ट्रा-प्रीमियम ई-साइकिल रेंज पेश की

पुणे स्थित स्टार्ट-अप ने भारत में अपनी अल्ट्रा-प्रीमियम रेंज लॉन्च की, जिसकी कीमत ₹4.75 लाख से शुरू होती है. ₹24,999 की कीमत वाली अधिक मास मार्केट-केंद्रित एक्स-फैक्टर लाइन भी पेश की गई थी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 20, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पुणे स्थित इलेक्ट्रिक-असिस्टेड साइकिल मैन्युफैक्चरिंग स्टार्ट-अप ई-मोटोराड ने भारत में अपनी सबसे महंगी ई-साइकिल, डेजर्ट ईगल और नाइटहॉक को को लॉन्च किया, जिसकी कीमत क्रमशः ₹4.75 लाख और ₹5 लाख है, ये दो ई-साइकिल अब कंपनी की सबसे नई फ्लैगशिप मॉडल हैं, जिन्हें भारत और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बेचा जाएगा.

    कंपनी ने ₹24,999 से लेकर 32,999 तक की अधिक ग्राहक-केंद्रित एक्स-फैक्टर सीरीज़ भी पेश की. सभी साइकिलों ने ऑन-बोर्ड इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी पैक के साथ इलेक्ट्रिक सहायता की पेशकश की.

    Eकंपनी ने भारत में अपने सबसे प्रीमियम मॉडल नाइटहॉक (चित्रित) और डेजर्ट ईगल (शीर्ष) लॉन्च किए

    डेजर्ट ईगल और नाइटहॉक के निर्माण में अधिक पहाड़ के लिए इस्तेमाल किये जाने वाले उच्च गुणवत्ता वाले पार्ट्स का इस्तेमाल किया गया है. दोनों मॉडल फ्रेम के अंदर लगे 17.5 Ah बैटरी पैक के साथ एल्यूमीनियम फ्रेम पर आधारित है. एक 250W इलेक्ट्रिक मोटर पैडल के लिए हाउसिंग स्थित है, कंपनी का कहना है कि बाइक अकेले इलेक्ट्रिक पावर पर 105 किमी तक की रेंज पेश कर सकती है. दोनों मॉडल दोनों स्पोर्टिंग रॉकशॉक्स के साथ फ्रंट सस्पेंशन ट्रैवल की अच्छी डिग्री प्रदान करते हैं. नाइटहॉक 150 मिमी ट्रैवल प्रदान करती है, जबकि डेजर्ट ईगल 120 मिमी प्रदान करती है, बाहरी रूप से एडजेस्टेबल रिबाउंड के साथ. दोनों मॉडलों में अधिक ऑफ-रोड सेंट्रिक टायर और Trekto 2 पिस्टन ब्रेक भी हैं.

    EX-फैक्टर रेंज ₹24,999 से लेकर ₹32,999 तक की कीमतों के साथ अधिक मुख्यधारा के खरीदारों पर लक्षित है

    X-फैक्टर सीरीज़ को तीन साइकिल में बांटा गया है - X1, X2 और X3 प्रत्येक अधिक कीमत और फीचर्स की पेशकश करती है. अल्ट्रा-प्रीमियम रेंज की तुलना में, एक्स-फैक्टर मॉडल में एमटीबी फ्रेम पर आधारित X1 और X3 के साथ स्टील फ्रेम का निर्माण होता है जबकि X2 में एक यूनिसेक्स फ्रेम है. X1 और X2 में डिचैबल बैटरी मिलती है, जबकि X3 में एक फिक्स्ड मोटर है. इलेक्ट्रिक मोटर को रियर व्हील हब में जोड़ा गया है और यह 30 किमी तक की इलेक्ट्रिक-ओनली रेंज की पेशकश कर सकता है. मॉडल इलेक्ट्रिक सपोर्ट के सिलेक्ट योग्य लेवल भी प्रदान करते हैं.

    ई-मोटोराड ने नए एमिगो प्लेटफॉर्म के साथ कनेक्टेड तकनीकों की पेशकश में अपने विकास का भी खुलासा किया. यह प्लेटफॉर्म पूरे साइकिल उद्योग के लिए खुला है, यह जियो-फेंसिंग और साइकिल डिटेल्स से लेकर राइडर बायोमेट्रिक्स की निगरानी करने और मॉडल के पार्ट्स के निदान की पेशकश करने के लिए ऐप-आधारित कनेक्टिविटी विकल्प प्रदान करता है. कंपनी ने हालांकि सिस्टम के लिए कीमत का खुलासा नहीं किया है.

    Eकंपनी ने अपना नया कनेक्टेड प्लेटफॉर्म भी प्रदर्शित किया जो बाद में उपलब्ध होगा

    ई-मोटोराड का कहना है कि अल्ट्रा-प्रीमियम रेंज को उत्साही और लाइफस्टाइल खरीदारों के लिए तैयार किया गया है, जबकि एक्स-फैक्टर सीरीज़ अधिक नियमित सवारों जैसे कि युवाओं और फिटनेस पर ध्यान केंद्रित करने के इच्छुक लोगों के लिए पेश की गई हैं. कंपनी नई एक्स-फैक्टर रेंज की शुरुआत के बाद भारत में टायर तीन और चार शहरों में अपनी पहुंच का विस्तार करने की भी योजना बना रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें