लॉगिन

ई-रिक्शा चालक की सोशल डिस्टेंसिंग तकनीक को मिली आनंद महिंद्रा की प्रशंसा

अपने यात्रियों के बीच सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए पश्चिम बंगाल के एक ई-रिक्शा चालक ने वाहन को डिब्बों में बांट दिया, जिसकी महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन, आनंद महिंद्रा ने सराहना की.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 27, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पश्चिम बंगाल के एक ई-रिक्शा चालक की इंटरनेट पर काफी सराहना हो रही है. अपनी सवारियों को कोरोनावायरस महामारी से बचाने के लिए उसने एक नायाब तरीका ढूंढ निकाला है. बीमारी के इस समय में उसके इस कदम से सामाजिक दूरी बनी रहेगी. चालक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है जिसमें चालक ने वाहन को चार डिब्बों में बांट दिया है ताकि कोरोना के प्रसार को रोकने में मदद मिल सके. चालक का यह विचार इतना अनूठा था कि इसने महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा का ध्यान आकर्षित किया.

    यह भी पढ़े: कोरोनावायरस: महिंद्रा ने ड्राइवरों को राहत देने के लिए कदम उठाए

    ड्राइवर के इस उपाय से प्रभावित होकर आनंद महिंद्रा ने अपने आश्चर्य को व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया. उन्होंने महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के ऑटो और फार्म सेक्टर के कार्यकारी निदेशक राजेश जेजुरिकर को टैग करते हुए, उनसे कंपनी के आर एंड डी विभाग में इस चालक को  सलाहकार के रूप में नियुक्त करने के लिए कहा. उन्होंने लिखा कि "नई परिस्थितियों के अनुकूल होने के कारण हमारे लोगों की तेजी से नया करने की क्षमता मुझे हैरान करना कभी बंद नहीं करती है."

    pnjhoo78

    पश्चिम बंगाल के इस ई-रिक्शा चालक की इंटरनेट पर काफी सराहना हो रही है.

    वीडियो के आधार पर, ई-रिक्शा चालक ने डिब्बों को अलग करने के लिए मोटी प्लास्टिक शीट का उपयोग किया ताकि यात्री, साथ ही चालक एक-दूसरे के संपर्क में न आएं, इस प्रकार, घातक कोरोनावायरस को फैलने से  रोक पांए. यह कहना गलत नहीं होगा कि ई-रिक्शा चालक को सामाजिक दूरी बनाने की कला में महारत हासिल है! विशेष रूप से, वीडियो रिकॉर्ड करने वाले व्यक्ति को बंगाली में यह कहते हुए सुना जा सकता है, "इसे कोरोना इनोवेशन कहा जाता है. ई-रिक्शा चलाने वाले ने चार कक्ष बनाए हैं. यह एक बढ़िया विचार है."

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें