लॉगिन

EKA मोबिलिटी ने ईवी चार्जिंग स्टेशनों लगाने के लिए goEgoNetwork के साथ साझेदारी की

समझौता ज्ञापन के अनुसार, गोईगोनेटवर्क अब EKA की 9-मीटर बसों के लिए आधिकारिक इलेक्ट्रिक चार्जिंग समाधान प्रदाता होगा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 22, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    प्रिंसिपल इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड की सहायक कंपनी EKA मोबिलिटी ने सार्वजनिक परिवहन के लिए एक अच्छी तरह से कनेक्टेड EV चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर और उन्नत चार्जिंग स्टेशन विकसित करने के लिए गोईगोनेटवर्क के साथ एक समझौता ज्ञापन (MOU) पर हस्ताक्षर किए हैं. समझौता ज्ञापन के अनुसार, गोईगोनेटवर्क अब EKA की 9-मीटर बसों के लिए आधिकारिक इलेक्ट्रिक चार्जिंग समाधान प्रदाता होगा. यह देश भर में अपने ग्राहकों के लिए 30kW, 60kW और 120kW के ARAI और OCPP प्रमाणित स्टेशन स्थापित करेगा.

    EKA

    सहयोग पर बोलते हुए, डॉ. सुधीर मेहता, अध्यक्ष, EKA और पिनेकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने कहा, "EKA के साथ हम भारत के महत्वाकांक्षी शुद्ध-शून्य उत्सर्जन लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए एक मजबूत, कुशल और विश्वसनीय ईवी पारिस्थितिकी तंत्र स्थापित करने का प्रयास कर रहे हैं. भारत के अग्रणी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर प्रदाताओं में से एक, गोईगोनेटवर्क के साथ हमारा सहयोग देश भर में हमारे 9-मीटर ई-बसों के संस्थागत ग्राहकों के लिए एक फास्ट-चार्जिंग नेटवर्क सुनिश्चित करता है. भारत में नए-ऊर्जा वाहनों को बड़े पैमाने पर अपनाया जा रहा है और हम अपनी 9-मीटर ई-बसों की फास्ट चार्जिंग सुनिश्चित करने के लिए गोईगोनेटवर्क के साथ हाथ मिलाने के लिए उत्साहित हैं. हमारा दृढ़ विश्वास है कि एक अधिक सुलभ इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण तेजी से बढ़ेगा. हमारा लक्ष्य देश में सार्वजनिक परिवहन को इलेक्ट्रिक में परिवर्तित करना और शुद्ध-शून्य उत्सर्जन लक्ष्यों को प्राप्त करना है."

    EKA की इलेक्ट्रिक बस स्वदेशी रूप से विकसित और पूरी तरह से भारत में डिजाइन और निर्मित है. इसे हाल ही में ARAI से सेंट्रल मोटर व्हीकल रूल्स (CMVR) सर्टिफिकेशन मिला है और पहला बैच जल्द ही सड़कों पर दिखाई दे जाएगा. एक ड्राइवर के साथ 31 यात्रियों को बैठने की क्षमता के साथ, EKA की इलेक्ट्रिक बस एक बार चार्ज करने पर 200 किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है.

    Calendar-icon

    Last Updated on September 22, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें