लॉगिन

टेस्ला की इलैक्ट्रिक मिनी-कार का प्लान बना रहे एलोन मस्क, ट्विटर पर दी जानकारी

एलोन मस्क ने अपने ट्विट में यह भी कहा है कि ये कार इतनी दमदार होगी कि वयस्कों को भी काफी ज़्यादा पसंद आने वाली है. टैप कर जानें टेस्ला का आगामी प्लान?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 7, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    परफॉर्मेंस के मामले में बेहतरीन और दमदार टेस्ला की ‘मॉडल 3’ कार का उत्पादन और बढ़ा दिया है, अब टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने ट्विट कर जानकारी दी है कि कंपनी अब इलैक्ट्रिक मिनी कार पेश करेगी. जी हां यह सही खबर है और एलोन मस्क ने अपने ट्विट में यह भी कहा है कि ये कार इतनी दमदार होगी कि वयस्कों को भी काफी ज़्यादा पसंद आने वाली है. अमेरिका की इस इलैक्ट्रिक कारमेकर कंपनी टेस्ला के मालिक एलोन मस्क ने घोषणा की है कि फिलहाल कंपनी मिनी कार वर्ज़न के उत्पादन की प्लानिंग कर रहे हैं, यह कार वयस्कों के लिए भी पर्याप्त जगह होगी. ‘मॉडल एस रेडियो फ्लायर’ एक टॉय कार है और 3 से 8 साल के बच्चों के लिए बाज़ार में उपलब्ध है, मस्क ने बताया कि यह कार 130 वाट बैटरी पैक के साथ आती है.
     
    टेस्ला के मालिक एलोन मस्क ने फिलहाल ये नहीं बताया है कि टेस्ला मिनी-कार को कब लॉन्च किया जाएगा. 2018 की दूसरी तिमाही में कंपनी ने 4 बिलियन डॉलर का रेवेन्यू हासिल किया है जिसमें से 2.2 बिलियन डॉलर कैश इन हैंड है. टेस्ला लगातार हर हफ्ते 7,000 कारों का उत्पादन कर रही है. जुलाई में टेस्ला मॉडल 3 जिसके बेस मॉडल की कीमत 35,000 डॉलर है. टेस्ला मॉडल 3 ने ना सिर्फ यूएस में इस सैगमेंट की टॉप मार्केट शेयर वाली कार बनकर दिखाया है, बल्की मिड-साइज़ प्रिमियम सिडान की जुलाई में हुई कुल बिक्री का 52 प्रतिशत भी हासिल किया है.

    ये भी पढ़ें : इलैक्ट्रिक वाहनों के लिए बैटरी पर लगने वाला GST 28% से घटकर 18% हुआ
     
    पिछले हफ्ते टेस्ला के दूसरे क्वार्टर का परिणाम आने पर एलोन मस्क ने बातया कि, “हमारा लक्ष्य कारों की उत्पादन क्षमता बढ़ाकर 10,000 यूनिट प्रति सप्ताह करने का है जो हम कर सकते हैं. हमारा मानना है कि टेस्ला पूरी मेजॉरिटी के साथ 2018 के अंत तक इतने उत्पादन के लिए तैयार होगी.” कंपनी का अनुमान है कि टेस्ला 2018 की तीसरी तिमाही में 50,000-55,000 मॉडल 3एस का उत्पादन करेगी.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें