carandbike logo

2021 में भारतीय बाज़ार गर्माएगी इलेक्ट्रिक कारों की महारथी टेस्ला, मस्क ने की पुष्टि

Tesla Coming India: ट्विटर पर एक सवाल का जवाब देते हुए टेसला के सह-संस्थापक एलोन मस्क ने इस बात की ख़ुलासा किया है.

Tesla India Entry: टेस्ला के भारत आने की अटकलें कई साल से लगाई जा रही हैं. expand फोटो देखें
Tesla India Entry: टेस्ला के भारत आने की अटकलें कई साल से लगाई जा रही हैं.

दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के भारत आने की अटकलें कई साल से लगाई जा रही हैं. लेकिन यह वाकई में कब होगा इस बात का ख़ुलासा कंपनी के सह-संस्थापक एलोन मस्क ने अब कर दिया है. ट्विटर पर एक सवाल का जवाब देते हुए मस्क ने इस बात की पुष्टि की कि अगले साल यानि 2021 में टेस्ला भारतीय बाज़ार में पहला कदम रखेगी. यह सवाल मस्क से टेस्ला क्लब इंडिया नामक एक ट्विटर हैंडल ने पूछा था. "अगले साल पकका,"मस्क ने जवाब दिया.

उनसे जो सवाल पूछा गया था वो था, "एलोन, बस हमने सोचा कि हम इसे यहां डालें. हम इंतजार कर रहे हैं और भारत में टेस्ला के आने की जल्द आशा करते हैं, इस संबंध में किसी भी प्रगति को सुनना पसंद करेंगे." मस्क ट्विटर पर एक और यूज़र से दोबारा कहा, "प्रतीक्षा करने के लिए धन्यवाद!". हालाँकि इस खबर को सुनकर इलेक्ट्रिक कार के चाहने वालों को ख़ुश नही हो जाना चाहिए क्योंकि मस्क ने 2016 में भी कुछ इसी तरह का ट्वीट किया था जब उन्होंने कहा था कि कंपनी भारत में टेस्ला मॉडल 3 को एक बड़े सुपरचार्जर नेटवर्क के साथ लॉन्च करेगी.

यह भी पढ़ें: टेस्ला बना सकती है बेंगलुरु में आरएंडडी सेंटर, कर्नाटक सरकार से बातचीत शुरु

m582er2k

हाल ही में, यह सामने आया था कि टेस्ला बैंगलोर में आरएंडडी केंद्र स्थापित करने का अवसर तलाश रही है.

Newsbeep
0 Comments

एलोन मस्क ने भारत में आर एंड डी सुविधा बनाने में रुचि दिखाई है, भले ही वह देश में कई नीतियों के आलोचक रहे हैं. हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार इलेक्ट्रिक कार निर्माता कर्नाटक के उद्योग विभाग के साथ बेंगलुरु में एक आरएंडडी स्थापित करने के लिए चर्चा में है जो शहर के तकनीकी तंत्र का लाभ उठाएगा. इसी साल, टेस्ला टोयोटा को पछाड़कर दुनिया की सबसे मूल्यवान ऑटोमोटिव निर्माता बन गई थी.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.