लॉगिन

Exclusive: महिंद्रा की आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी टैस्टिंग के दौरान आई नज़र

महिंद्रा की आने वाली इलेक्ट्रिक SUV को भारत में देखा गया है, और हमारे पास नई ईवी की एक्सक्लूसिव तस्वीरें हैं. हमारा मानना ​​है कि यह मौजूदा मॉडलों में से एक का इलेक्ट्रिक संस्करण भी है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 13, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पिछले साल यानी 2021 में, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने घोषणा की थी कि वह इस दशक के अंत तक भारत में 16 इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करेगी. इसके लिए कंपनी ने 3,000 करोड़ रुपये का निवेश निर्धारित किया है, और इन 16 एसयूवी में से 8 इलेक्ट्रिक कारें होंगी, और कारएंडबाइक के पास कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी की एक्सक्लूसिव तस्वीरें हैं. कंपनी ने यह भी जानकारी दी है कि 8 इलेक्ट्रिक एसयूवी में से कंपनी  4 अपने मौजूदा मॉडलों को इलेक्ट्रिक विकल्प के साथ पेश करेगी, जबकि बाकी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी होंगी. तस्वीरों में नज़र आने वाली एसयूवी मौजूदा मॉडलों में से किसी एक का इलेक्ट्रिक संस्करण प्रतीत होता है.

    u3r4qnng
    हाल ही में देखी गई ईवी महिंद्रा eXUV300 का प्रोडक्शन वर्जन हो सकता है जिसे 2020 ऑटो एक्स्पो में दिखाया गया था

    पूरी तरह से ढके होने की वजह से निश्चित रूप से इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की पहचान का अनुमान लगाना मुश्किल हो जाता है. हालाँकि, जब हम कुछ कार के उजागर हिस्सों को देखते हैं तो यह हमें eXUV300 की याद दिलाती है. XUV300 सबकॉम्पैक्ट SUV पर आधारित कॉन्सेप्ट EV को 2020 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था और यह घरेलू ऑटोमेकर की पहली इलेक्ट्रिक SUV में से एक होने की उम्मीद है.

    यह भी पढ़ें : महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कारें जल्द देने जा रहीं दस्तक, कंपनी ने दी पहली झलक

    महिंद्रा ने हाल ही में अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी लाइन-अप का पहला टीज़र जारी किया, जो ऑटोमेकर के बॉर्न इलेक्ट्रिक विज़न का हिस्सा हैं. कंपनी के नये टीज़र से पता चलता है कि नई महिंद्रा इलेक्ट्रिक एसयूवी रेंज की हैं और जुलाई 2022 में अपनी शुरुआत करेंगी और नई डिजाइन भाषा की एक झलक देंगी जो नई इलेक्ट्रिक कारों में देखने को मिलेगी. ये यूके में ऑटोमेकर के नए महिंद्रा एडवांस्ड डिजाइन यूरोप (एमएडीई) स्टूडियो में डिजाइन किए जाने वाले पहले मॉडल हैं और यह जुलाई में प्रदर्शित होने वाली नई इलेक्ट्रिक एसयूवी में से एक हो सकती है.

    vjn07pनई महिंद्रा इलेक्ट्रिक एसयूवी रेंज जुलाई 2022 में अपनी शुरुआत करेगी

    जहां तक ​​हाल ही में देखे गए टेस्ट म्यूल की बात है, तो आगे का बंपर दिखने में eXUV300 कॉन्सेप्ट जैसा ही है, हालांकि, यह टेस्ट म्यूल रेगुलर XUV300 से काफी अलग लगता है. हमें कुछ उत्पादन-तैयार हिस्से भी देखने को मिलते हैं जैसे कि जुड़े हुए एलईडी डीआरएल और इंडिकेटर्स के साथ प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, एक दमदार बम्पर, जिसमें एलईडी फॉग लाइट दिखाई देती है, और एक विस्तृत एयरडैम है. SUV में इंटीग्रेटेड टर्न सिंगल लाइट्स के साथ चिकना दिखने वाले ORVMs और ट्विन-5-स्पोक अलॉय व्हील्स का एक सेट भी देखा गया है. हमें उम्मीद है कि प्रोडक्शन मॉडल से बेहतर दिखने वाले पहिए मिलेंगे. पीछे की तरफ, हमें केवल एलईडी टेललाइट्स का एक सेक्शन देखने को मिलता है, जो कि सिग्नेचर एलईडी यूनिट के साथ हैं. 

    ljnv2rq
    इलेक्ट्रिक SUV को ट्विन-5-स्पोक अलॉय व्हील्स और एलईडी टेललाइट्स के साथ देखा गया है

    फिलहाल, बैटरी क्षमता, पावर आउटपुट या रेंज जैसे तकनीकी विशिष्टताओं पर टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी. हालाँकि, ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित की गई eXUV300 कॉन्सेप्ट 40 kWh बैटरी पैक के साथ आई थी जो एक बार चार्ज करने पर 300 किमी से अधिक की रेंज देने में सक्षम था, जिसमें लगभग 130 bhp की ताकत मिलने की उम्मीद है.

    Calendar-icon

    Last Updated on February 13, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें