लॉगिन

FAME II बदलावः रिवोल्ट RV400 की कीमत में Rs. 28,200 तक कटौती की गई

फिलहाल रिवोल्ट ने देशभर के 11 शहरों में अपनी मौजूदगी दर्ज कर ली है और कंपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के लिए ऑनलाइन बुकिंग ले रही है. पढ़ें पूरी खबर.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 18, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फेम 2 स्कीम के नियमों में बदलाव और इलेक्ट्रिक दो-पहिया पर सब्सिडी बढ़ने के साथ ही बाकी इलेक्ट्रिक दो-पहिया निर्माताओं की तरह रिवोल्ट ने भी अपनी आरवी 400 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की कीमत में कटौती की है. पहले रिवोल्ट आरवी 400 की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत रु 1,18,999 थी जिसमें अब रु 28,200 की दमदार कटौती की गई है जिससे अब इलेक्ट्रिक बाइक की दिल्ली में कीमत रु 90,799 हो गई है. कंपनी ने अबतक आरवी 300 की बदली हुई कीमतों का ऐलान नहीं किया है. रिवोल्ट मोटर 18 जून 2021 से आरवी 300 और आरवी 400 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की बुकिंग दोबारा शुरू करने वाली है. यह बुकिंग 6 शहरों में शुरू की जाएगी जिनमें दिल्ली, मुंबई, पुणे, चेन्नई, अहमदाबाद और हैदराबाद शामिल हैं.

    f1sg9kogरिवोल्ट मोटर 18 जून 2021 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की बुकिंग दोबारा शुरू करने वाली है

    कंपनी ने पिछले महीने दमदार मांग के बाद इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के लिए बुकिंग लेना बंद कर दिया था. रिवोल्ट पहले से मिले ऑर्डर को पूरी करने का काम तेज़ी से कर रही है और कंपनी ने वेटिंग पीरियड को भी कम करने का वादा किया है. रिवोल्ट का कहना है कि बढ़ती मांग की पूर्ती करने के लिए अपने हरियाणा प्लांट में उत्पादन क्षमता बढ़ाने पर कंपनी काम कर रही है. फिलहाल रिवोल्ट ने देशभर के 11 शहरों में अपनी मौजूदगी दर्ज कर ली है और कंपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के लिए ऑनलाइन बुकिंग ले रही है.

    1k9sg8joइसकी बैटरी चार घंटे से भी कम समय में फुल चार्ज हो जाती है

    रिवोल्ट RV 400 में Embedded 4G LTE सिम लगाई गई है जो बाइक को Internet और Cloud Connect फीचर मुहैया कराती है. बाइक में जो लीथियम आयन बैटरी लगाई गई है वो ARAI के अनुसार सिंगल चार्ज में 156 किमी रेन्ज वाली है और इसकी बैटरी चार घंटे से भी कम समय में फुल चार्ज हो जाती है. इस रिमूवेबल बैटरी को घर और दफ्तर में आसानी से चार्ज किया जा सकता है. 3 किवा इलैक्ट्रिक बैटरी पलक झपकते ही 200 Nm टॉर्क बाइक को सप्लाई करती है और इसकी टॉप स्पीड 85 किमी/घंटा होने का दावा किया गया है. कंपनी RV 400 के साथ Unlimited वॉरंटी उपलब्ध करा रही है.

    uof7q3hoइसकी टॉप स्पीड 85 किमी/घंटा होने का दावा किया गया है

    नई रिवोल्ट RV400 एक स्मार्ट मोटरसाइकल है और इसमें कनेक्टेड तकनीक की रेन्ज के साथ AI इनेबल्ड फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं. हाल में हमने नई ऐसे कनेक्टेड फीचर्स कारों में देखे हैं जो इस बाइक में मुहैया कराए गए हैं, यहां तक कि रिवोल्ट RV400 में एंबेडेड 4G LTE सिम दी गई है जो बाइक में दिए गए इंटरनेट से चलने वाले को चलाएगी. इस फीचर को रिवोल्ट की ऐप से इस्तेमाल किया जा सकता है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो दोनों में ही चलाई जा सकती है.

    ये भी पढ़ें : FAME II में बदलावः ओकिनावा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के दाम ₹ 17,900 तक गिरे

    रिवोल्ट RV400 में उपलब्ध कराए गए बहुत सारे फीचर्स में से कुछ अहम फीचर्स में मैप गाइड के साथ बाइक लोकेशन, मैप पर बैटरी चार्ज और एस्टिमेटेड रेन्ज की हालिया जानकारी, जिओ-फेसिंग, लोकेशन पर बैटरी मंगवाना, सबसे नज़दीकी बैटरी स्वैप करने की जगह, ब्ल्यूटूथ के ज़रिए बाइक स्टार्ट/स्टॉप करना, डॉक्यूमेंट अपलोड करने के लिए स्पेस, बाइक लोकेशन शेयर करना, बैटरी बदलने के आद ऑनलाइन पेमेंट की व्यवस्था और इन सभी को ओवर दी एयर द्वारा अपडेट किया जाना शामिल है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    रिवॉल्ट आरवी400 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय रिवॉल्ट मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें