लॉगिन

फोर्स गुरखा एक्सट्रीम ऑफ-रोडर SUV भारत में हुई लॉन्च, कीमत Rs. 12.99 लाख

कंपनी द्वारा SUV में किया गया सबसे बड़ा बदलाव नया इंजन है जो मर्सडीज़-बैंज़ का ओएम611 है. टैप कर जानें कितना दमदार है फोर्स गुरखा का नया इंजन?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 18, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोर्स इंडिया ने भारत में अपनी दमदार ऑफरोड SUV फोर्स गुरखा का टॉप मॉडल लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस नई कार को गुरखा एक्सट्रीम का नाम दिया है और इसकी एक्सशोरूम कीमत 12.99 लाख रुपए रखी गई है. बिल्कुल नई फोर्स गुरखा एक्सट्रीम में सामान्य रूप से 4*4 ड्राइव सिस्टम दिया गया है. फोर्स इंडिया भारत में इस SUV को कई पड़ावों में बेचने वाली है. कंपनी द्वारा इस कार में किया गया सबसे बड़ा बदलाव SUV का नया इंजन है जो मर्सडीज़-बैंज़ का ओएम611 है. यह डीजल इंजन 2.2-लीटर का है और 140 bhp पावर के साथ 321 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कार का इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आता है जो मर्सडीज़-बैंज़ से लिया गया है.
     
    9js6tsvo
    नई फोर्स गुरखा एक्सट्रीम में सामान्य रूप से 4*4 ड्राइव सिस्टम दिया गया है
     
    फोर्स इंडिया ने नई गुरखा एक्सट्रीम को फेसलिफ्ट लुक में उतारा है और SUV के साथ बेहतरीन लुक वाला नया चेहरा दिया गया है. कार के अगले हिस्से में सिंगल-स्लेट ग्रिल, गोलाकार क्लासिक हैडलैंप्स के साथ ग्रिल और मैटल स्किड प्लेट के साथ दमदार फ्रंट बंपर दिया गया है. कंपनी ने SUV में एलईडी इंडिकेटर्स देने के साथ नए व्हील्स और एक्सट्रीम बैजिंग दी गई है. इसके अलावा कार के साथ सिग्नेचर क्रोम फिनिश एयर इंटेक्स, मजबूत साइड क्लैडिंग्स, नए आकर्षक ग्राफिक्स, बड़े आकार के ओआरवीएम और चौड़े आकार के सभी रास्तों पर सेवा देने वाले ट्यूबलेस टायर्स लगाए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : बिल्कुल नई निसान किक्स की अनाधिकारिक बुकिंग शुरू, अगले महीने लॉन्च होगी SUV
     
    549ab8jg
    फोर्स इंडिया भारत में इस SUV को कई पड़ावों में बेचने वाली है
     
    ऑफ-रोडिंग की बात करें तो फोर्स गुरखा एक्सट्रीम बेहतरीन क्षमता वाली दमदार ऑफ-रोड SUV है जो नए एक्सेल के साथ आती है. कंपनी ने कार को काफी दमदार सी-इन-सी चेसिस पर बनाया है और इसके साथ कॉइल स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है जिससे ऑफ-रोडिंग का अनुभव काफी आरामदायक बन जाता है. यह इस सैगमेंट की अकेली SUV है जिसमें अगले और पिछले एक्सेल के लिए अलग-अलग लॉक्स दिए गए हैं. नई फोर्स गुरखा एक्सट्रीम के साथ अगले एक्सेल में फिट हब लॉक दिया गया है जो इंधन बचाता है और 2 व्हील ड्राइवट्रेन में कार को आराम देता है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    फोर्स मोटर्स गुरखा पर अधिक शोध

    लोकप्रिय फोर्स मोटर्स मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें