लॉगिन

फोर्ड ने चेन्नई प्लांट कर्मचारियों के साथ सेटलमेंट पैकेज की शर्तों को अंतिम रूप दिया

एक साल की कई बातचीत के बाद, फोर्ड इंडिया आखिरकार चेन्नई फोर्ड कर्मचारी संघ (सीएफईयू) के साथ श्रमिकों के अंतिम पैकेज के संबंध में समझौता कर लिया है. कंपनी ने कहा है कि वह 30 सितंबर 2022 तक एग्जिट फॉर्मेलिटीज को पूरा करना चाहती है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 22, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोर्ड इंडिया ने घोषणा की है कि कंपनी अंततः चेन्नई फोर्ड कर्मचारी संघ (सीएफईयू) के साथ प्लांट श्रमिकों के अंतिम पैकेज के संबंध में समझौता कर चुकी है. अमेरिकी कार निर्माता, जिसने सितंबर 2021 में स्थानीय वाहन निर्माण को रोकने की अपनी योजना की घोषणा की थी, अब एक साल से संघ के साथ समझौता शर्तों पर बातचीत कर रही थी. कई असफल वार्ता प्रयासों के बाद कंपनी ने 5 सितंबर 2022 को चेन्नई कार फैक्ट्री यूनियन को अपना अंतिम प्रस्ताव प्रस्तुत किया. यूनियन ने अब अंतिम पैकेज स्वीकार कर लिया है और औपचारिक अंतिम निपटान समझौते को इस महीने के अंत से पहले पूरा करने की योजना है.

    2

    कंपनी द्वारा जारी आधिकारिक बयान में फोर्ड इंडिया ने कहा, "सहमति समझौते के अनुसार कंपनी 130 दिनों की चल रही पेशकश से सेवा के प्रति वर्ष सकल वेतन के 140 दिनों के औसत के बराबर अंतिम निपटान में बदलाव करेगी. अतिरिक्त एकमुश्त रु. 1.5 लाख भी फाइनल सेटलमेंट में शामिल किए जाएंगे. प्रत्येक कर्मचारी के लिए संचयी न्यूनतम राशि रु. 34.5 लाख से लेकर अधिकतम सीमा रु. 86.5 लाख तक है, जो प्रति कर्मचारी औसतन  44.8 लाख है. ”

    5 सितंबर 2022 को दिए गए प्रस्ताव में कुछ मामूली बदलाव किए गए प्रतीत होते हैं. फोर्ड का कहना है कि बदलाव समझौता प्रत्येक कर्मचारी के लिए न्यूनतम 3.9 वर्ष / से औसतन लगभग 5.1 वर्ष / 62 महीने के वेतन का अनुवाद करेगा. 47 महीने, अधिकतम 8.7 साल/105 महीने.

    Ford

    वैकल्पिक रूप से फोर्ड प्लांट के लिए एक खरीदार खोजना चाहता था, जो गुजरात में अपने साणंद प्लांट के लिए टाटा मोटर्स के साथ किए गए सफल सौदे के समान भूमि की सुविधा और कर्मचारियों का अधिग्रहण करेगा. हालांकि, सुविधा के लिए एक उपयुक्त खरीदार नहीं मिला और अंत में कर्मचारियों को अंतिम निपटान प्रस्ताव शुरू करने का फैसला किया.

    कंपनी ने कहा है कि वह 30 सितंबर 2022 तक भारत से जाने की औपचारिकताएं पूरी करना चाहती है और प्रक्रिया के अगले चरणों के बारे में सभी कर्मचारियों को सूचित करेगी. सेटलमेंट एग्रीमेंट के तहत फोर्ड प्लांट के सभी कर्मचारियों को इस महीने के अंत (30 सितंबर) तक बाहर निकलने की औपचारिकताओं का समर्थन करने के लिए मजदूरी का भुगतान करना जारी रखेगी. अपने बयान में फोर्ड ने यह भी कहा कि, यह संघ के साथ-साथ तमिलनाडु सरकार और श्रम अधिकारियों के समर्थन के लिए आभारी रहेगा.

    Calendar-icon

    Last Updated on September 22, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें