carandbike logo

महिंद्रा ने फॉर्मूला ई-रेसिंग के लिए उतारी नई इलेक्ट्रिक कार

language dropdown

जल्द शुरु होने वाली 2020-2021 फॉर्मूला ई-रेसिंग चैंपियनशिप के लिए महिंद्रा ने अपनी इलेक्ट्रिक रेसिंग कार एम7 इलेक्ट्रो को दुनिया के सामने पेश कर दिया है.

महिंद्रा रेसिंग के सीईओ,  दिलबाग गिल, ड्राइवर्स अलेक्जेंडर सिम्स और एलेक्स लिन नई कार के साथ. expand फोटो देखें
महिंद्रा रेसिंग के सीईओ, दिलबाग गिल, ड्राइवर्स अलेक्जेंडर सिम्स और एलेक्स लिन नई कार के साथ.

जल्द शुरु होने वाले 2020-2021 फॉर्मूला ई-रेसिंग चैंपियनशिप के लिए महिंद्रा ने अपनी नई इलेक्ट्रिक रेसिंग कार एम7 इलेक्ट्रो को रेस से ठीक पहले पेश कर दिया है. साथ ही महिंद्रा टीम ने आगामी सीज़न के लिए एलेक्स लिन को अपना दूसरा ड्राइवर घोषित किया है. पास्कल वेर्हेलिन के अचानक बाहर निकलने के बाद सीज़न के दूसरे भाग में लिन टीम में शामिल हुए थे और उन्हें अब एक और सीज़न के लिए बरकरार रखा गया है. कंपनी ने बताया है कि इस चैंपियनशिप में नई रेसिंग कार को उतारा जा रहा है जो पुरानी कार से कई मायनों में अधिक क्षमता रखती है.

1c2sftgg
महिंद्रा एम7 इलेक्ट्रो में पूरी तरह से नया इलेक्ट्रिक ड्राइट्रेन लगाया गया है.

नई एम7 इलेक्ट्रो इलेक्ट्रिक कार में लाल, सफेद और नीले रंग का प्रयोग किया गया है. इस कार को महिंद्रा रेसिंग और जेडएफ फ्रेडरिकशफेन एजी के सहयोग से तैयार किया गया है. जहां कार के चेसिस और इलेक्ट्रिक मोटर को बाकी कारें जैसा ही रखा जाना ज़रूरी है, वहीं पावरट्रेन में टीमें अपने हिसाब से बदलाव कर सकती हैं. बता दें शैल और महिंद्रा दो सालों से इलेक्ट्रिक रेसिंग कारों पर एक साथ काम कर रहे हैं.  महिंद्रा एम7 इलेक्ट्रो में पूरी तरह से नया इलेक्ट्रिक ड्राइवट्रेन लगाया गया है जिसे जर्मनी की कार उपकरण निर्माता जेडएफ ने तैयार किया है. कंपनी दावा करती है कि नई पावरट्रेन को ज्यादा पावर और बेहतर पिक-अप देने के लिए बनाया गया है. कंपनी अपने पूर्व रेसिंग अनुभवों से प्रेरणा लेते हुए नई कारों में बदलाव कर रही है.

ये भी पढ़े : फोक्सवैगन ने भारत में पहली बार की वर्चुअल रेसिंग की शुरुआत

0 Comments

एम7 इलेक्ट्रो  कार पहले से अधिक पावर और टॉर्क प्रदान करती है, जिससे रेसिंग ट्रैक पर इसे प्रतिद्वंदी कारों से बढ़त हासिल करने में मदद मिलेगी. इस रेसिंग कार का वज़न पहले से कम किया गया है. महिंद्रा रेसिंग टीम का संचालन यूके के बैनबरी स्थित अपने नए मुख्यालय से करती है. यहां पर ऑटोमोबाइल इंजीनियर्स और रेसिंग एक्सपर्ट रेसिंग कारों की तकनीक पर काम करते हैं. इसके अलावा, टीम ने सीज़न 7 के लिए अपने नए प्रायोजकों और साझेदारों की घोषणा की है जिसमें मौरिस लैक्ररॉय है जो टाइमकीपर के रूप में शामिल हैं. इसके अलावा इटालियन ब्रांड ओएमपी रेसिंग अपने सुरक्षा गियर के साथ टीम के साथ जुड़ा है.

kaiav7k
एम7 इलेक्ट्रो  कार पहले से अधिक पावर और टॉर्क प्रदान करती है.
कंपनी नई इलेक्ट्रिक कार के साथ स्पेन के वालेंसिया शहर में 28 नवंबर से शुरू होने वाले चार दिवसीय रेसिंग टेस्ट में हिस्सा लेगी. 2020/2021 फॉर्मूला ई चैंपियनशिप की पहली रेस का आयोजन 16-17 जनवरी को चिली के सेंटिआगो में किया जा रहा है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.