लॉगिन

एक बार फिर बढ़े पेट्रोल, डीज़ल के दाम, कुछ शहरों में पेट्रोल Rs. 100 प्रति लीटर के पार

पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें हर दिन रिकॉर्ड तोड़ रही हैं. दिल्ली में आज पेट्रोल रु 89.54 प्रति लीटर और डीज़ल रु 79.95 प्रति लीटर है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 17, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    देश भर में घरेलू ईंधन की दरें रोज़ नए रिकॉर्ड तोड़ रही हैं. सरकारी तेल कंपनियों ने बुधवार को लगातार 9वें दिन पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में वृद्धि की है. दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमतें 25 पैसे प्रति लीटर बढ़कर रु 89.54 प्रति लीटर हो गई हैं. दूसरी ओर, डीज़ल के दाम भी 25 पैसे प्रति लीटर बढ़कर रु 79.70 प्रति लीटर से रु 79.95 प्रति लीटर हो गए हैं. पिछले नौ दिनों में दिल्ली में, पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में कुल मिलाकर रु 2.61 प्रति लीटर और रु 2.77 प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है.

    7kjcb764

    बेंगलुरु में आज पेट्रोल की कीमत रु 92.54 प्रति लीटर है. 

    लेकिन सबसे बड़ी ख़बर राजस्थान के श्रीगंगानगर और मध्य प्रदेश के नगराबंध से आ रही है जहां पेट्रोल की कीमत रु 100 प्रति लीटर के पार चली गई है. वहीं आज भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमतें रु 96.00 प्रति लीटर और डीज़ल की कीमतें रु 86.98 प्रति लीटर तक पहुंच गई हैं. कोलकाता में ग्राहकों को अब एक लीटर पेट्रोल के लिए रु 90.78 प्रति लीटर और डीज़ल के लिए रु 83.54 प्रति लीटर का भुगतान करना होगा. चेन्नई में, पेट्रोल रु 91.68 प्रति लीटर और डीज़ल रु 85.01 लीटर प्रति लीटर पर है. बेंगलुरु में आज पेट्रोल की कीमत रु 92.54 प्रति लीटर है, जबकि डीज़ल बढ़कर रु 84.75 प्रति लीटर हो गया है.

    यह भी पढ़ें: भारत में बनी पहली हाइड्रोजन फ्यूल सेल कार का ट्रायल सफल हुआ

    स्थानीय बिक्री कर या वैट के आधार पर ईंधन की कीमतें हर राज्य में अलग-अलग होती हैं. देश की तीन प्रमुख तेल कंपनियां - हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन और भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन दैनिक आधार पर ईंधन की दरों में बदलाव करती हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें