carandbike logo

दूसरे दिन इंधन की कीमतों में मामूली गिरावट, पिछली बार मार्च 2020 में घटे थे दाम

language dropdown

आज दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी की गई है जिसके बाद दिल्ली में पेट्रोल की प्रति लीटर कीमत 90 रुपए 78 पैसे हो गई है. पढ़ें पूरी खबर...

भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में यह कटौती एक साल से भी ज़्यादा समय के बाद की गई है expand फोटो देखें
भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में यह कटौती एक साल से भी ज़्यादा समय के बाद की गई है

पिछले कुछ महीनों से पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छू रही थीं और अब इसमें कुछ राहत मिली है. आज दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी की गई है जिसके बाद दिल्ली में पेट्रोल की प्रति लीटर कीमत 90 रुपए 78 पैसे हो गई है. जहां पेट्रोल की कीमतों में 21 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है, वहीं डीजल के दाम 20 पैसे प्रति लीटर कम किए गए हैं. बता दें कि भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में यह कटौती एक साल से भी ज़्यादा समय के बाद की गई है. पिछली बार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 16 मार्च 2020 को कटौती की गई थी.

l4hnb0toभारत के बाकी महानगरों में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती की गई है

ना सिर्फ दिल्ली में, भारत के बाकी महानगरों में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती की गई है. यहां पेट्रोल की कीमतें 18-21 पैसा और डीजल के दाम 20-22 पैसा घटाए गए हैं. आज कीमतों में कटौती के बाद मुंबई में पेट्रोल की कीमत रु 97.19 प्रति लीटर हो गई है, चेन्नई में प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत रु 92.77 और कोलकाता में यह रु 90.98 पर आ गई है. डीजल की बात करें तो दिल्ली में प्रति लीटर कीमत रु 81.10 हो गई है, मुंबई में एक लीटर डीजल रु 88.20 में बेचा जा रहा है, वहीं चेन्नई और कोलकाता में डीजल की प्रति लीटर कीमत क्रमशः रु 86.10 और रु 83.98 हो चुकी है.

ये भी पढ़ें : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने लोकसभा में किया वाहन नष्ट करने की नीति का ऐलान

7kjcb764पेट्रोल की कीमतें 18-21 पैसा और डीजल के दाम 20-22 पैसा घटाए गए हैं
0 Comments

माना जा रहा है कि इंधन की कीमतों में मामूली गिरावट की वजह कच्चे तेल के दाम 63.27 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंचना है जो पहले पहले 68 डॉलर प्रति बैरल थी. हालांकि कच्चे तेल की कीमतों में एक बार फिर उछाल आने वाला है क्योंकि एक विशालकाय कार्गो-कंटेनर जहाज सुएज़ कैनाल में फंस गया है, ऐसे में दुनिया के सबसे व्यस्त समुद्री मार्ग पर बाकी जहाजों की आवाजाही रुक गई है और कई सारे देशों में कच्चे तेल की सप्लाई पर बड़ प्रभाव पड़ने वाला है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.