लॉगिन

दूसरे दिन इंधन की कीमतों में मामूली गिरावट, पिछली बार मार्च 2020 में घटे थे दाम

पेट्रोल की कीमतों में 21 पैसे/लीटर की कटौती की गई है, वहीं डीजल के दाम 20 पैसे/लीटर कम किए गए हैं. जानें बाकी महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दाम...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 25, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पिछले कुछ महीनों से पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छू रही थीं और अब इसमें कुछ राहत मिली है. आज दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी की गई है जिसके बाद दिल्ली में पेट्रोल की प्रति लीटर कीमत 90 रुपए 78 पैसे हो गई है. जहां पेट्रोल की कीमतों में 21 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है, वहीं डीजल के दाम 20 पैसे प्रति लीटर कम किए गए हैं. बता दें कि भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में यह कटौती एक साल से भी ज़्यादा समय के बाद की गई है. पिछली बार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 16 मार्च 2020 को कटौती की गई थी.

    l4hnb0toभारत के बाकी महानगरों में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती की गई है

    ना सिर्फ दिल्ली में, भारत के बाकी महानगरों में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती की गई है. यहां पेट्रोल की कीमतें 18-21 पैसा और डीजल के दाम 20-22 पैसा घटाए गए हैं. आज कीमतों में कटौती के बाद मुंबई में पेट्रोल की कीमत रु 97.19 प्रति लीटर हो गई है, चेन्नई में प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत रु 92.77 और कोलकाता में यह रु 90.98 पर आ गई है. डीजल की बात करें तो दिल्ली में प्रति लीटर कीमत रु 81.10 हो गई है, मुंबई में एक लीटर डीजल रु 88.20 में बेचा जा रहा है, वहीं चेन्नई और कोलकाता में डीजल की प्रति लीटर कीमत क्रमशः रु 86.10 और रु 83.98 हो चुकी है.

    ये भी पढ़ें : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने लोकसभा में किया वाहन नष्ट करने की नीति का ऐलान

    7kjcb764पेट्रोल की कीमतें 18-21 पैसा और डीजल के दाम 20-22 पैसा घटाए गए हैं

    माना जा रहा है कि इंधन की कीमतों में मामूली गिरावट की वजह कच्चे तेल के दाम 63.27 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंचना है जो पहले पहले 68 डॉलर प्रति बैरल थी. हालांकि कच्चे तेल की कीमतों में एक बार फिर उछाल आने वाला है क्योंकि एक विशालकाय कार्गो-कंटेनर जहाज सुएज़ कैनाल में फंस गया है, ऐसे में दुनिया के सबसे व्यस्त समुद्री मार्ग पर बाकी जहाजों की आवाजाही रुक गई है और कई सारे देशों में कच्चे तेल की सप्लाई पर बड़ प्रभाव पड़ने वाला है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें