लॉगिन

गौरव गिल की केन्या में सफारी रैली के साथ WRC 2 में हुई वापसी

गौरव गिल WRC 2 में स्कोडा फैबिया R5 चलाएंगे, जो ब्राजील के सह-चालक गेब्रियल मोरालेस के साथ 290 बीएचपी ताकत और 425 एनएम अधिकतम टॉर्क पैदा करती है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 16, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत के गौरव गिल ने आज घोषणा की कि वह 23-26 जून, 2022 तक केन्या में होने वाली सफारी रैली में विश्व रैली चैम्पियनशिप 2022 में भाग लेंगे. गिल  ब्राजील के सह-चालक गेब्रियल मोरालेस के साथ WRC 2 में स्कोडा फैबिया R5 चलाएंगे जो  290 bhp के साथ 425 एनएम का टॉर्क पैदा करती है.  WRC सबसे चुनौतीपूर्ण रेस में से एक के रूप में जानी जाती है, केन्या की रेस में 19 विशेष चरण होती हैं, जो लगभग 365 किमी की प्रतियोगिता को कवर करते हुए सड़कों, पथरीली और उबड़-खाबड़ पटरियों और अनिश्चित मौसम को पार करते हैं. इसके अलावा, गिल पिछले कुछ वर्षों से कारैंडबाइक अवार्ड्स जूरी का भी हिस्सा रहे हैं.

    यह भी पढ़ें: ओरियन रेसिंग ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रेस के लिए भारत के छात्रों द्वारा विकसित रेस कार लेमनोस से पर्दा उठाया

    गौरव गिल ने कहा, "मैं दो साल से अधिक के अंतराल के बाद डब्ल्यूआरसी में लौटने के लिए उत्साहित हूं. मैंने अपनी पिछली भागीदारी को प्रतिबिंबित करने के लिए इन दो वर्षों की महामारियों का उपयोग किया है और राष्ट्रीय रैली चैंपियनशिप के अलावा विभिन्न शीर्ष गतिविधियों में संलग्न रहते हुए अपनी फिटनेस और प्रदर्शन को समग्र रूप से सुधारने पर काम किया है. मैं जेके टायर मोटरस्पोर्ट्स के समर्थन के लिए उनका आभारी हूं और मैं देश और टीम के लिए अच्छे परिणाम का दावा करने के लिए आशावादी हूं.

    sjf8s2t8डब्ल्यूआरसी 2 में गिल की आखिरी आउटिंग 2019 में तुर्की की रैली में हुई थी, जहां वह राउंड पूरा करने में विफल रहे लेकिन उनकी ड्राइविंग शैली के लिए उनकी सराहना की गई

    डब्ल्यूआरसी 2 में गिल की आखिरी आउटिंग 2019 में तुर्की की रैली में हुई थी, जहां वह राउंड पूरा करने में विफल रहे लेकिन उनकी ड्राइविंग शैली के लिए उनकी सराहना की गई. उनका अगला आउटिंग ऑस्ट्रेलिया की रैली में होना था, लेकिन कॉफ़्स कोस्ट, न्यू साउथ वेल्स शहर के आसपास के जंगल के चरणों में भीषण आग के परिणामस्वरूप राउंड रद्द कर दिया गया.

    अन्य समाचारों में, जेके टायर भारत में जेके टायर नेशनल रेसिंग चैंपियनशिप की मेजबानी के 25 साल पूरे होने का जश्न मना रहा है और अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन रेस सहित बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (बीआईसी) में अपने बड़े टिकट वाले कार्यक्रम को फिर से शुरू करेगा. देश भर में युवा प्रतिभाओं के पोषण के क्रम में, कंपनी ने 300,000 यूरो के छात्रवृत्ति कार्यक्रम की घोषणा की जिसका उपयोग आगामी प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिए किया जाएगा. कंपनी मोटरस्पोर्ट के सभी वर्टिकल से अधिकतम पांच युवा एथलीटों का चयन करेगी जिसमें एक महिला एथलीट भी शामिल होगी.

    rl8edcrg
    गिल डब्ल्यूआरसी 2 में स्कोडा फैबिया आर5 चलाएंगे, जो 290 बीएचपी और 425 एनएम उत्पन्न करेगी

    जेके टायर के मोटरस्पोर्ट्स के प्रमुख संजय शर्मा ने कहा, "युवा प्रतिभाओं को बहुत जरूरी पुश देने के उद्देश्य से, हमने इस छात्रवृत्ति कार्यक्रम की घोषणा की है, जो सभी श्रेणियों के बच्चों का चयन करेगा और उन्हें अंतरराष्ट्रीय मंचों पर राष्ट्र प्रतिनिधित्व करके प्रशंसा करने का मौका प्रदान करेगा.” 

    इसका हिस्सा बनने वाले पहले व्यक्ति कोट्टायम के भारत के 17 वर्षीय आमिर सैयद हैं जिन्होंने अपनी योग्यता साबित की और अपनी श्रेणी में सीजन की सभी 12 रेस जीतकर 2020 में जेके टायर नोविस कप चैंपियन बने. आमिर फिलहाल फ्रेंच एफ4 चैंपियनशिप में हिस्सा ले रहे हैं.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स