लॉगिन

GMC जल्द पेश करेगी आईकॉनिक Hummer का इलैक्ट्रिक अवतार, जारी किया टीज़र

GMसी ने ये पुष्टि कर दी है कि मई 2020 को कंपनी की डेट्रॉइट असेंबली प्लांट में दमदार वाहन हमर का इलैक्ट्रिक वेरिएंट पेश किया जाएगा. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 3, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    GMसी ने ये पुष्टि कर दी है कि मई 2020 को कंपनी की डेट्रॉइट असेंबली प्लांट में दमदार वाहन हमर का इलैक्ट्रिक वेरिएंट पेश किया जाएगा. ऑफ-रोडिंग के लिए मशहूर ब्रांड हमर इस सैगमेंट की आईकॉनिक ऑफरोड SUV है. हमर इलैक्ट्रिक बेहद दमदार SUV होगी जिसका पावर आउटपुट 1,000 bhp और 15,000 Nm होगा, आपने सही पढ़ा... 15,000 Nm. ये इलैक्ट्रिक SUV महज़ 3 सेकंड में ही 0-96 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है जिसका मतलब है कई स्पोर्ट्स कारों से दमदार नई हमर होगी. हमर EV जनरल मोटर्स की ओर से पहला इलैक्ट्रिक ट्रक होगा जो इस आईकॉनिक ब्रांड के दूसरे युग में प्रवेश का सीधा संकेत है. GMसी का कहना है कि नई और इलैक्ट्रिक हमर का ऑफरोड क्षमता के साथ कोई समझौता नहीं किया गया है और ये बूंद भर तेल नहीं पियेगी.

    GMC की ग्लोबल ब्यूइक के वाइस प्रेसिडेंट डंकन एल्ड्रेड ने कहा कि, “GMC प्रिमियम और भरपूर क्षमता वाले ट्रक्स और SUV बनाती है और GMC हमर EV इसे नई बलंदियों पर पहुंचाएगी. टेलिविजन के विज्ञापन की सबसे बड़ी रात में हम बिना इंधन की चलने वाले इस ट्रक से पर्दा हटाने के लिए बहुत रोमांचित महसूस कर रहे हैं.”

    ये भी पढ़ें : मर्सडीज़-बैंज़ EQ इलैक्ट्रिक ब्रांड भारत में हुआ लॉन्च, अप्रैल 2020 तक आएगी EQC

    बेहद पावरफुल ये SUV नुमा ट्र्क भले ही काफी आकर्षक लगता हो, लेकिन इंधन के मामले में ये काफी नकारात्कम परिणामों वाली है. कंपनी ने पहली जनरेशन हमर के साथ V8 पेट्रोल इंजन दिया जिसकी तस्वीर तेल पीने वाले इंजन के तौर पर बन गई. 2009 में GM ने हमर का उत्पादन बंद भी कर दिया जो कंपनी के दिवालिया होने की घोषणा के साथ हुआ. अब GM अगले चार साल में वाहनों को इलैक्ट्रिक बनाने के लिए 7.7 बिलियन डॉलर का निवेश करने वाली है जिसमें US आधारित प्लांट में बनाए जाने वाले सभी वाहनों को इलैक्ट्रिक अवतार में पेश करना शामिल है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें